Jammu-Kashmir: गुलाम नबी आज़ाद ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अहम पद से दिया इस्तीफा !

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी के एक प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। जो आतंरिक विद्रोह का संकेत है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी के एक प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। जो आतंरिक विद्रोह का संकेत है। उन्हें पार्टी की प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया था। नियुक्ति के कुछ समय बाद ही उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी की जम्मू-कश्मीर राजनीतिक मामलों की समिति से भी इस्तीफा दे दिया है।

नियुक्ति से खुश नहीं हुए आज़ाद !

सूत्रों के मुताबिक आज़ाद ने इस नियुक्ति को एक पदावनति (Demotion) के रूप में देखा, क्योंकि वह पहले से ही पार्टी की अखिल भारतीय राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य हैं। एक अनुभवी नेता होने के साथ, वह राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भी रहे हैं। उन्होंने एक केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया है और कई महत्वपूर्ण पार्टी पद संभाले हैं। वह उन 23 नेताओं के समूह में से एक थे जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को संगठनात्मक परिवर्तन के लिए पत्र लिखा था।

Related Articles

Ghulam Nabi Azad declines offer to head Congress' J&K campaign committee -  The Hindu

गुलाम अहमद मीर ने भी छोड़ा था पद !

गुलाम नबी आजाद का इस्तीफा उनके करीबी गुलाम अहमद मीर को जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख के पद से हटाए जाने के बाद आया। गुलाम अहमद मीर ने पिछले महीने पद छोड़ दिया था। पार्टी ने केंद्र शासित प्रदेश में पूरी तरह से संगठनात्मक बदलाव किया था और मीर के स्थान पर विकार रसूल वानी को नियुक्त किया था।

जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को  गलत बताया - Latest News & Updates in Hindi at India.com Hindi

इस साल नहीं होंगे चुनाव !

समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के अनुसार सोनिया गांधी ने तत्काल प्रभाव से अभियान समिति, राजनीतिक मामलों की समिति, समन्वय समिति, घोषणा पत्र समिति, प्रचार और प्रकाशन समिति, अनुशासनात्मक समिति और प्रदेश चुनाव समिति का भी गठन किया था। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव मतदाता सूची को अंतिम रूप देने के बाद होंगे। हालांकि, इस बात की चिंता जताई जा रही है कि इस साल चुनाव नहीं हो सकते, क्योंकि परिसीमन (सीमा-निर्धारण) और मतदाता सूची का संशोधन सर्दी शुरू होने से पहले पूरा नहीं किया जा सकता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button