गर्मियों में ड्रेसिंग स्टाइल रखें कूल, ट्राई करें ऐसे कपड़े

गर्मी में अपना ख्याल रखना जितना जरूरी हैं उतना ही अपने कपड़ो का भी ख्याल रखना जरूरी होता हैं। आप अपने ड्रेसिंग स्टाइल में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

गर्मी का सितम बढ़ता ही जा रहा हैं अप्रैल का महीना हैं तापमान चरम पे हैं। ऐसे में सेहत और स्किन सम्बंधित तमाम समस्याएं सामने आती हैं। लोग जल्दी जल्दी डिहाइड्रेट हो जाते हैं। ऐसे में अपना ख्याल रखना जितना जरूरी हैं उतना ही अपने कपड़ो का भी ख्याल रखना जरूरी होता हैं। आप अपने ड्रेसिंग स्टाइल में कुछ बदलाव कर के गर्मी में होने वाली कई समस्याओं से बच सकते हैं।

– कॉटन के पहने कपडे: गर्मी के मौसम में कई लोगों को जरूरत से ज्यादा पसीना आता है। इस समस्या से बचने के लिए गर्मियों के मौसम में कॉटन के कपड़े पहनने।

– सिंथेटिक फैब्रिक वाले कपड़े पहनने से बचें: गर्मी के मौसम में सिंथेटिक फैब्रिक के कपड़े पहनने से बचें, क्योंकि सिंथेटिक फैब्रिक में हवा पास नहीं हो पाती है, इसलिए पसीना आने पर वो सूखता नहीं है और बैक्टीरिया की ग्रोथ बढ़ने कि आशंका होती हैं।

– हल्के रंग वाले कपड़े पहनें: गर्मी के मौसम में हल्के रंग के कपड़े पहने जिसमें सफेद, हल्के पीले, हरे, आसमानी रंग के ही कपड़े शामिल हो। हल्के रंग के कपड़े ठंडक का एहसास करवाते हैं।

– ढीले कपड़े पहनें: गर्मियों के मौसम में जितना हो सके टाइट कपड़े पहनने से बचें, क्योंकि इससे ब्लड सर्कुलेशन बिगड़ता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button