कांग्रेस के कुछ नेताओ ने बदले अपने दल !

बीजेपी के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले है क्योकि विपक्ष के कांटे हर जगह बीजेपी के लिए बिछे हुए है ऐसे कयास लगाए जा रहे है की समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव जीत सकते है क्योकि इन्होने 80 में से 80 सीटों पर जीत दर्ज करने का दवा किया है।

बीजेपी के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाले है क्योकि विपक्ष के कांटे हर जगह बीजेपी के लिए बिछे हुए है ऐसे कयास लगाए जा रहे है की समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव जीत सकते है क्योकि इन्होने 80 में से 80 सीटों पर जीत दर्ज करने का दवा किया है। लेकिन ज्यादा तर ये माना जा रहा है की बीजेपी की सत्ता के आगे कोई नहीं टिक पायेगा और साथ ही अब कांग्रेस के कुछ सदस्य अब बीजेपी में शामिल हो गए है। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया के बेटे और पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के एक रिश्तेदार पिछले दिनों कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे।

rajasthan bjp loss 25 leaders left party joined Congress MLA Jadawat praised ashok gehlot | राजस्थान बीजेपी को झटका, 25 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में हुए शामिल, Ex MLA जाड़ावत ने

कांग्रेस के 25 नेता शामिल हो सकते है बीजेपी पार्टी में

करीब 25 ऐसे ही और चेहरे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इनमें दो मंत्रियों के परिवार समेत कई निर्दलीय और पूर्व विधायक शामिल हैं। राजस्थान विधानसभा और लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जाएगा, पार्टियों में नेताओं के आने-जाने  या निष्ठा बदलने का दौर बढ़ता जाएगा. बीजेपी उन लोगों को फिर अपने खेमे में लाने की कवायद कर रही है, जो किसी कारण से पार्टी छोड़ गए थे।

Setback to Congress ahead of Himachal polls 26 Congress leaders join BJP - हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 26 नेता हाथ का साथ छोड़ भाजपा में शामिल

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस के कुछ नेता

इनमें पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री रहे सुरेंद्र गोयल, पूर्व विधायक विजय बंसल, देवी सिंह भाटी, पार्टी से निष्कासित चल रहे रोहिताश्व शर्मा और निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के नाम चर्चा में हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित कर उनकी घर वापसी करवाई जाएगी. नेताओं के अलावा रिटायर्ड अफसर और प्रोफेशनल्स को भी पार्टी में शामिल किया जाएगा। यह भी बताया जा रहा है कि रणधीर सिंह भिंडर को भी पार्टी के पक्ष में लाया जा सकता है। पार्टी में शामिल नहीं होने की स्थिति में उनसे कुछ सीटों पर समझौता किया जाएगा, ताकि, मेवाड़ में पार्टी को मजबूत किया जा सके।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button