काजोल ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा !

काजोल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। नब्बे के दशक में बंगतनया ने इंडस्ट्री पर राज किया।

काजोल हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। नब्बे के दशक में बंगतनया ने इंडस्ट्री पर राज किया। तनुजा-कन्या ने खूबसूरती की पारंपरिक परिभाषा बदल दी और बॉलीवुड की पहली रैंक की अभिनेत्री बन गईं। ‘बाजीगर’ हीरोइन ने इंडस्ट्री में 31 साल पूरे कर लिए हैं। कॉलेज छात्रा काजोल ने 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। काजोल ने शौक के तौर पर उस फिल्म में काम किया था। हालाँकि, उस फिल्म में काम करने के दौरान उन्हें कैमरे से प्यार हो गया।

अजय से शादी करना ‘जिंदगी का सबसे कठिन फैसला’

‘दिलवाले दुल्हनिया लेंगे’ से लेकर ‘कुछ कुछ होता है’ तक स्क्रीन की सिमरन ने शाहरुख के साथ मिलकर हिंदी इंडस्ट्री को कई आइकॉनिक फिल्में दी हैं। काजोल ने अपने करियर के शिखर पर रहते हुए सह-कलाकार अजय देवगन से शादी की। वे दोनों बहुत चुपचाप अजय देवगन के घर की छत पर घूमते रहे। लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अजय से शादी का फैसला लेना काजोल के लिए आसान नहीं था। क्योंकि वह उस वक्त बॉलीवुड की लीडिंग हीरोइन थीं। एक्ट्रेस के मुताबिक, अजय से शादी करना उनकी ‘जिंदगी का सबसे कठिन फैसला’ था।

सिनेमा में आना मेरे लिए एक चुनौती थी

एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने अपने करियर और शादीशुदा जिंदगी के बारे में खुलकर बात की। ‘कुछ कुछ होता है’ की रिलीज के कुछ महीनों के अंदर ही काजोल ने अजय से शादी कर ली। अभिनेत्री को संदेह था कि वह शादी के बाद शोबिज की दुनिया में वापसी कर पाएंगी या नहीं। अब बॉलीवुड काफी आगे बढ़ चुका है लेकिन उस समय निर्माता शादीशुदा अभिनेत्रियों को हीरोइन के तौर पर कास्ट करने की हिम्मत नहीं करते थे। काजोल ने कहा, ‘मैंने अपने करियर के चरम पर शादी की, यह बहुत मुश्किल था। क्योंकि इंडस्ट्री में बहुत सारी जिम्मेदारियां होती हैं। दरअसल सिनेमा में आना मेरे लिए एक चुनौती थी।’ क्योंकि, पिताजी ने कहा, ‘सोचो क्या करना है। एक बार यह मेकअप चेहरे पर लग जाए तो इसे हटाया नहीं जा सकता।’

जल्द नजर आएंगी एक्ट्रेस नए अवतार में

पिताजी, सोमू मुखोपाध्याय के शब्द शब्दशः थे। एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद काजोल की जिंदगी बदल गई। काजोल जल्द ही ओटीटी पर नए अवतार में नजर आएंगी। काजोल ने नेटफ्लिक्स फिल्म ‘लास्ट स्टोरीज़ 2’ और अमेज़न प्राइम वेब सीरीज़ ‘द ट्रायल’ में अभिनय किया है। ‘द ट्रायल’ में काजोल एक वकील की भूमिका में नजर आएंगी। उनके पति (जीसस सेनगुप्ता) को यौन लाभ लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद काजोल परिवार की देखभाल के लिए अपने पुराने पेशे में लौट आएंगी। यह अमेरिकी टीवी सीरीज ‘द गुड वाइज’ का आधिकारिक रीमेक है। सुपर्णा वर्मा की सीरीज़ की स्ट्रीमिंग 4 जुलाई से शुरू होगी।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button