“जज ने पापा से पूछा कि अगर मैं गोद लेने के बाद शादी नहीं करती तो क्या वह ठीक हैं”: सुष्मिता सेन

अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने 2000 में अपनी बड़ी बेटी रेनी सेन को गोद लिया और बाद में 2010 में अलीसा को अपनी दूसरी दत्तक बेटी के रूप में स्वागत किया।

अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने 2000 में अपनी बड़ी बेटी रेनी सेन को गोद लिया और बाद में 2010 में अलीसा को अपनी दूसरी दत्तक बेटी के रूप में स्वागत किया। एक नए साक्षात्कार में, सुष्मिता ने उस समय को याद किया जब वह रेनी और जज के लिए गोद लेने के मामले में सुनवाई के लिए अदालत में थीं। उसने अपने पिता से पूछा कि क्या उसे डर है कि रेनी के गोद लेने के बाद उसकी बेटी शादी के बंधन में नहीं बंध पाएगी।

मिस यूनिवर्स का जीता खिताब

सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स 1994 का खिताब जीता और बाद में 1996 में महेश भट्ट की दस्तक के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की। तब से उन्होंने बीवी नंबर 1, फिजा, आंखें, मैं हूं ना और मैंने प्यार क्यों किया जैसी फिल्मों में काम किया है? और भी कई।

ये सब एक समस्या है

ट्विंकल खन्ना से बातचीत के दौरान सुष्मिता ने उस समय को याद किया जब उन्होंने रेनी को गोद लिया था। उसने कहा, “यह कुछ ऐसा था जो मुझे पता था कि मुझे करना है और यह करना है कि मेरी आखिरी मिसाल एक 29 वर्षीय तलाकशुदा महिला थी जिसे गोद लेने की अनुमति थी … अविवाहित लेकिन तलाकशुदा। मैं 21 साल की उम्र में आवेदन कर रही हूँ कभी शादी नहीं हुई, उपजाऊ  ये सब एक समस्या है। वे निश्चित रूप से इससे लड़ेंगे।”

 

 

वह मुझे माँ बुलाती है

सुष्मिता ने कहा कि रेनी उनके पास फोस्टर केयर में आई थी और उसके 6 महीने बाद कोर्ट में सुनवाई हुई। उसने याद किया, “तो मैंने अपने बाबा और ड्राइवर से कहा था, ‘बाबा, जैसे ही बाहर निकलेंगे रूम से, गाड़ी स्टार्ट करो, हम भाग जाएंगे बच्चे को लेके क्योंकि तुम तो मजाक है (पिताजी जैसे ही हम बाहर निकलेंगे) कमरा। हम रेनी के साथ अपनी कार में भाग जाएंगे। यह कोई मजाक नहीं है) वे नहीं कह सकते। वह मुझे लगभग माँ बुला रही है।”

मेरी बेटी को फॉलो थ्रू करना है

सुष्मिता ने कहा कि वह रो रही थी, जज से वादा किया कि वह अपना काम बहुत अच्छी तरह से करेगी और फिर जज ने उसके पिता से पूछा कि क्या वह उसके फैसले से ठीक है क्योंकि इससे उसकी शादी की योजना और उसके बाकी जीवन पर असर पड़ेगा। सुष्मिता के पिता शुबीर सेन ने कहा कि जबकि कोई भी पिता इसके साथ ठीक नहीं होगा, उन्हें यकीन था कि उन्होंने कभी भी सुष्मिता को किसी की पत्नी बनने के लिए नहीं उठाया था। उसका हवाला देते हुए, सुष्मिता ने कहा, “उसने इस मातृत्व को चुना है और एक चीज जो मैं जानती हूं कि मेरी बेटी को फॉलो थ्रू करना है।” जज आखिरकार जीत गए और सुष्मिता को रेनी को घर ले जाने के लिए कहा।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का मिला पुरस्कार

सुष्मिता को आखिरी बार अमेज़ॅन प्राइम सीरीज़ आर्या 2 में देखा गया था, जिसमें उन्होंने आर्य सरीन की भूमिका निभाई थी, जो एक महिला है जो अपने मृत पति के ड्रग्स व्यवसाय को संभालती है।

उन्हें आर्या के पहले सीज़न के लिए फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button