IND VS AUS : केएल राहुल का यादगार Come Back, क्रिकेटर ने आलोचकों को दिया करारा जवाब !

केएल राहुल का यादगार कमबैक...! मैच विनिंग नॉक। केएल राहुल मौजूदा वक्‍त में केवल वनडे फॉर्मेट में ही सक्रिय हैं। टी-20 और टेस्‍ट से उनकी छुट्टी हो चुकी है।

केएल राहुल का यादगार कमबैक…! मैच विनिंग नॉक। केएल राहुल मौजूदा वक्‍त में केवल वनडे फॉर्मेट में ही सक्रिय हैं। टी-20 और टेस्‍ट से उनकी छुट्टी हो चुकी है। एक वक्‍त ऐसा भी था जब केएल राहुल सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम के उपकप्‍तान थे। कई मौकों पर वो रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम का नेतृत्‍व भी कर चुके हैं। पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 35.4 ओवरों में 188 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में आधी भारतीय टीम 19 ओवर में 83 के स्कोर पर लौट गई। टॉप ऑर्डर के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद एक वक्‍त पर ऐसा लग रहा था कि बेहद आसान से दिख रहे लक्ष्‍य के सामने भी टीम इंडिया मुकाबला हार जाएगी लेकिन केएल राहुल ने अंगद की तरह पिच पर पैर जमा लिया। वह भारत की जीत सुनिश्चित करने के बाद ही वापस लौटे।

आलोचकों को दिया करारा जवाब

केएल राहुल ने 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली। शानदार पारी के दम पर केएल राहुल ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल को इस साल की शुरुआत में टी-20 फॉर्मेट से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया। इसके बावजूद वो टेस्‍ट में उपकप्‍तान थे। बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के पहले 2 मैचों में फ्लॉप होने पर उनसे उपकप्‍तानी छीन ली गई। फिर बाकी 2 मैचों में प्‍लेइंग XI से भी बाहर कर दिया गया। अब केएल के पास खुद को साबित करने के लिए वनडे के अलावा कोई और रास्‍ता नहीं बचा था। वनडे में भी उन्‍हें टीम में विकेटकीपर बल्‍लेबाज की हैसीयत से खिलाया जा रहा है। ऋषभ पंत की गैर-मौजूदगी में उन्‍हें यह जिम्‍मेदारी दी गई है।

केएल राहुल ने संभाला एक छोर पर मोर्चा

टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने के बाद केएल राहुल महाकाल के दर्शन के लिए गए। इसके बाद मुंबई वनडे में जिस वक्‍त केएल राहुल बैटिंग के लिए आए, तब भारत का स्‍कोर 4 विकेट के नुकसान पर 39 रन था। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन 3 रन बनाकर आउट हो चुके थे।विराट के बल्‍ले से भी केवल 4 रन आए। सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर LBW आउट हो गए।

शुभमन गिल 20 रन का योगदान ही दे पाए। ऐसे में भारतीय टीम मुश्किल में थी। हार साफ नजर आ रही थी। केएल ने एक छोर पर मोर्चा संभाल लिया। जल्‍दी ही 25 रन बनाकर कप्‍तान हार्दिक पंड्या भी मार्कस स्‍टोइनिस की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर मैच जिताऊ 108* रनों की साझेदारी बनाई और टीम इंडिया की जीत पक्‍की की। मुश्किल परिस्थिति में खेली गई यह शानदार पारी लंबे अरसे तक याद रखी जाएगी। यह इनिंग वनडे टीम के मिडिल ऑर्डर में राहुल की जगह सुनिश्चित करवाएगी।

उम्मीद है कि लगातार बल्ले से कमाल दिखाएंगे
केएल राहुल टीम इंडिया को कई मैच जिताएंगे

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button