UPSSSC PET 2022: यूपी पीईटी परीक्षा में कई लाख बच्चो ने छोड़ी परीक्षा, तो वहीं पकड़े गए कई पेपर साल्वर !

प्रदेश में UPPET के दूसरे दिन होने वाली परीक्षा 10 बजे से शुरू हो चुकी है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश में 1899 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं।

प्रदेश में UPPET के दूसरे दिन होने वाली परीक्षा 10 बजे से शुरू हो चुकी है। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश में 1899 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। शनिवार को पहले दिन हुई इस परीक्षा में पहली और दूसरी शिफ्ट में करीब 12.49 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। परीक्षा के कारण रेलवे स्टेशनों और बस अड्‌डों पर भारी भीड़ नज़र आई।

कई हज़ार बच्चो ने छोड़ी परीक्षा

आपको बता दें कुल 18 लाख 79 हजार 106 अभ्यर्थियों ने UPPET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। वहीं पहले दिन कि बात करे तो जानकारी के मुताबिक 6 लाख 29 हजार 888 अभ्यर्थी एग्जाम में नहीं बैठे। जिसका बड़ा कारण परीक्षा केंद्र का दूर होना भी बताया जा रहा हैं। उसी के साथ पहले दिन हुई परीक्षा में UP-STF ने जौनपुर से 2, लखनऊ से 3, कानपुर से 2 और मेरठ से 1 सॉल्वर को गिरफ्तार किया है। वहीं आज होने वाली परीक्षा के पहले अब तक सॉल्वर गैंग के 23 आरोपी अरेस्ट हो चुके हैं।

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

परीक्षा के पहले रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन धीमी होते ही धक्का-मुक्की शुरू हो गयी। PET की परीक्षा शनिवार से शुरू हो चुकी है जिसकी वजह से बीते शुक्रवार से रेलवे और बस स्टेशन्स पर भारी संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है। इसी बीच लड़कियां भी भीड़ में किसी तरह बैठने की जद्दोजहद करती नज़र आई। इसी के साथ छात्रों की भीड़ और अव्यवस्था के बाद कानपुर में अभ्यर्थियों के लिए तीन स्पेशल मेमो चलाई गई हैं। साथ ही परिवहन निगम ने परीक्षार्थियों के लिए 6300 बसें चलाने का दावा किया हैं ,जिसके बावजूद भी कई अनगिनत तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसको देख कर अव्यवस्था की तस्वीर साफ़ समझ आ रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button