Gujarat Assembly Poll: अरविंद केजरीवाल ने इसुदान गढ़वी को घोषित किया आप का CM चेहरा !

अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, AAP प्रमुख ने इसुदान गढ़वी को पार्टी के सीएम चेहरे के रूप में नामित किया। आप की ओर से शीर्ष पद की दौड़ में...

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा की।

अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, AAP प्रमुख ने इसुदान गढ़वी को पार्टी के सीएम चेहरे के रूप में नामित किया। आप की ओर से शीर्ष पद की दौड़ में इसकी राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया और महासचिव मनोज सोरतिह्या शामिल हैं।

लोग 3 नवंबर की शाम तक…

पिछले हफ्ते, उन्होंने लोगों से एसएमएस, व्हाट्सएप, वॉयस मेल और ई-मेल के माध्यम से पार्टी से संपर्क करने का आग्रह किया कि राज्य में पार्टी से सीएम उम्मीदवार कौन होना चाहिए, इस बारे में अपने विचार दें।

उन्होंने कहा था कि लोग 3 नवंबर की शाम तक अपनी बात रख सकते हैं और उनकी राय के आधार पर अगले दिन पार्टी के मुख्यमंत्री पद के नाम की घोषणा की जाएगी।

लोगों से पूछा कौन हो अगला CM

उस वक्त केजरीवाल ने यह भी कहा था, ”पंजाब चुनाव के दौरान हमने लोगों से पूछा था कि अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए। लोगों ने भारी बहुमत से भगवंत मान का नाम लिया. और जनता की मर्जी के मुताबिक हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया।”

इस बीच, आप ने गुरुवार को गुजरात चुनावों के लिए 10 उम्मीदवारों की अपनी नौवीं सूची की घोषणा की, जिसके साथ अब तक घोषित उम्मीदवारों की संख्या 118 हो गई है।

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव अगले महीने दो चरणों में होंगे – 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को, जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button