Baby Powder License Canceled: बच्चों के लिए आपकी भी पहली पसंद हैं Johnson’s Baby, तो हो जाइये अब सावधान !

बेबी प्रोडक्ट कंपनी JOHNSON & JOHNSON का फेमस पाउडर Johnson's Baby पिछले कुछ दिनों से दुनिया भर में विवादों के घेरे में चल रहा था।

बेबी प्रोडक्ट कंपनी JOHNSON & JOHNSON का फेमस पाउडर Johnson’s Baby पिछले कुछ दिनों से दुनिया भर में विवादों के घेरे में चल रहा था। जिसके बाद अब भारत में भी इसे लेकर बैन होने की बात सामने आई हैं।अमेरिकी फॉर्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन लंबे समय से भारत में बेबी पाउडर बेच रही है।

पाउडर बनाने वाली कंपनी को लगा बड़ा झटका

जॉनसन बेबी पाउडर ((Johnson’s Baby Powder) बनाने वाली कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड (Johnson & Johnson) को बड़ा झटका लगा है।महाराष्ट्र के एफडीए ने जारी एक प्रेस नोट में कहा कि जॉनसन बेबी पाउडर के इस्तेमाल से नवजात शिशुओं की त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। साथ ही रिपोर्ट्स के अनुसार जॉनसन बेबी पाउडर का PH वैल्यू तय स्टैंडर्ड के अनुरूप नहीं है (FDA) ने जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बेबी पाउडर का मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस रद्द कर दिया है।

कंपनी अभी भी सुरक्षित होने का करती दावा

जॉनसन एंड जॉनसन अभी भी इस बात की पुष्टि करता है कि जॉनसन का बेबी पाउडर सुरक्षित है। कंपनी ने कहा कि बेबी पाउडर में एस्बेस्टस नहीं है और इससे कैंसर नहीं होता है कंपनी ने एजेंसी की रिपोर्ट को मानने से इनकार करते हुए री को भेजा है।

बेबी प्रोडक्ट ब्रांड को लेकर पहले भी आ चुके है ऐसे कई मामले

कुछ महीनो पहले की खबर के मुताबिक अमेरिका और कनाडा में जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर पर पहले ही बैन लगाया जा चुका है। अमेरिका में जॉनसन्स बेबी पाउडर को लेकर कंपनी के खिलाफ कई केस पहले से ही दर्ज है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button