‘Flying Bike’: बाइकर्स का सपना हुआ साकार, उड़ने वाली बाइक की बुकिंग हुई शुरू !

जापानी' (Japani) स्टार्टअप कंपनी (start-up company) से बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे में स्टार्टअप कंपनी ने एयरविन्स टेक्नोलॉजी (Airwins Technology) ने अमेरिका के डेट्रॉइट में एक बड़ा खुलासा सामने आया है।

‘जापानी’ (Japani) स्टार्टअप कंपनी (start-up company) से बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे में स्टार्टअप कंपनी ने एयरविन्स टेक्नोलॉजी (Airwins Technology) ने अमेरिका के डेट्रॉइट में एक बड़ा खुलासा सामने आया है। बता दें कि ऑटो शो में अपनी पहली होवरबाइक एक्सटूरिज्मो (XTURISMO) का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि, उड़ने वाली इस बाइक को अगले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च कर दिया जायेगा। इस सिलसिले में यह बाइक पूर्ण बैटरी पर निर्धारित है।

बाइक का नाम ‘एक्स टूरिज्मो’ है

आपको बता दें कि यह उड़ने वाली बाइक एक व्यक्ति को लेकर उड़ान भर सकती है। जापानी कंपनी एयरविन्स ने उड़ने वाली बाइक का सपना साकार हुआ है। इस दौरान हॉलीवुड फिल्मों में दिखाई गई बाइक की कल्पना भी अब सच मानी जा रही है।

इस उड़ने वाली बाइक का नाम एक्स टूरिज्मो रखा गया है। अमेरिका के डेट्रॉइट शहर (Detroit City) में चल रहे ऑटो शो में इसका डेब्यू (Debut) भी हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइक की खासियत इसका शानदार लुक है और इसे स्पोर्ट्स बाइक जैसा लुक दिया गया है।

भारतीय रुपये में बाइक की कीमत है 6 करोड़ ₹

हालांकि ड्राइवर के लिए यह बेहद आरामदायक होगी।बाइक की क्षमता की बात करें तो ये 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 40 मिनट तक उड़ सकती है। सूत्रों के अनुसार भारतीय रुपये में इसकी कीमत करीब छह करोड़ रुपये है।

जानकारी के मुताबिक, यह बाइक ड्रोन तकनीक पर काम करती है। ऐसे में यह बेहद आसानी से वर्टीकल टेकऑफ और लैंडिंग (Takeoff and Landing) करने वाली बाइक है। इस होवरबाइक की बिक्री पहले से ही जापान में की जा रही है। एयरविन्स के संस्थापक और सीईओ शुहेई कोमात्सु (CEO Shuhei Komatsu) ने कहा है कि 2023 में संयुक्त राज्य (United States) में एक छोटे संस्करण को बेचने की योजना पर भी विचार किया जा रहा है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button