जेसीपी ने ट्रैफिक दारोगा व दो सिपाहियों को रंगेहाथ रुपये लेते पकड़ा !

 सुशांत गोल्फ सिटी शहीदपथ अंडर पास के नीचे ट्रैफिक बूथ में शनिवार को जेसीपी पीयूष मोर्डिया ने दो सिपाहियों और एक दारोगा को रंगेहाथ ट्रेवलर चालक से रुपये लेते पकड़ा।

 सुशांत गोल्फ सिटी शहीदपथ अंडर पास के नीचे ट्रैफिक बूथ में शनिवार को जेसीपी पीयूष मोर्डिया ने दो सिपाहियों और एक दारोगा को रंगेहाथ ट्रेवलर चालक से रुपये लेते पकड़ा। जेसीपी छापेमारी के लिए सादे कपड़ों में बूथ पर पहुंचे थे। जेसीपी ने तीनों को सुशांत गोल्फ सिटी थाने की पुलिस के सुपुर्द कर दिया।शनिवार दोपहर जेसीपी पीयूष मोर्डिया मीटिंग के लिए पुलिस मुख्यालय जा रहे थे। वह सादे कपड़ों में थे। सुशांत गोल्फ सिटी शहीदपथ अंडर पास के नीचे बने ट्रैफिक बूथ के पास सड़क पर तेलंगाना नंबर की ट्रेवलर गाड़ी खड़ी थी। जिसके कारण जाम लगा था। यह देख जेसीपी ने अपनी गाड़ी किनारे की।

आनलाइन परमिट देख की 10 हजार रुपयों की मांग

वह बूथ में पहुंचे तो अंदर ट्रैफिक सिपाही धर्मेंद्र और अंकुर, चालक से परमिट न होने का हवाला देकर 10 हजार रुपये मांग रहे थे।चालक चार हजार रुपये देने को तैयार था। सब वसूली में व्यस्त थे। जेसीपी को जैसे ही सिपाही अंकुर ने देखा तो वह भाग खड़ा हुआ। जेसीपी ने सिपाही धर्मेंद्र और टीएसआइ राजू को पकड़ा। इसके बाद चालक से पूछताछ की। चालक ने बताया कि वह तेलंगाना का रहने वाला अजय साम्बले है। वह घूमने के लिए वाराणसी गया था। उसके बाद लखनऊ होते हुए नैमिषरण्य जा रहा था। इस बीच सिपाहियों ने उसे रोका और परमिट मांगा। आनलाइन परमिट देखा तो यहां का नहीं था। इसके बाद डपटने लगे और 10 हजार रुपयों की मांग की। वह चार हजार रुपये देने के लिए तैयार हो गया था।

मामले की जांच एडीसीपी ट्रैफिक को सौंपी गई

जेसीपी ने तत्काल इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी को जानकारी दी। शैलेंद्र गिरी पहुंचे और दारोगा और सिपाही को थाने लेकर चले गए। इसके बाद सिपाही अंकुर को भी पकड़ लिया गया। जेसीपी ने बताया कि तीनों चालक से रुपये मांग रहे थे। इस कारण उनके निलंबन की कार्रवाई की जा रही है। मामले की जांच एडीसीपी ट्रैफिक को सौंपी गई है। जांच में जो भी तथ्य आएंगे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर बर्खास्तगी की भी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी पुलिस कर्मी के द्वारा अवैध वसूली की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: किसान सहित रास्ते से गुजर रहे लोगों पर मधुमक्खियों का हमला !

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button