महिलाओं को स्वावलंबी बनाने को लेकर आकांक्षा समिति द्वारा मेले का आयोजन !

जनपद आज़मगढ़ में महिलाओं के स्वावलंबन के लिए आकांक्षा समिति ने 3 दिवसीय दीपावली मेला-2023 का आयोजन किया है

जनपद आज़मगढ़ में महिलाओं के स्वावलंबन के लिए आकांक्षा समिति ने 3 दिवसीय दीपावली मेला-2023 का आयोजन किया है,जिसमें महिलाओं द्वारा स्थानीय स्तर पर बनाये गये उत्पाद को स्टॉल पर बिक्री के लिए रखा गया है। जिलाधिकारी की धर्मपत्नी आकांक्षा समिति अध्यक्ष ने लोगों से अपील किया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचे।

हुनरमंद महिलाओं के लिए एक बड़ी समस्या रहती है कि अपनी हुनर का उपयोग तो वो करती हैं, लेकिन उनको बाजार कहाँ मिलेगा उनके द्वारा बनाये गए सामानों को कौन खरीदेगा, कैसे बिकेगा। इन सभी समस्याओं को आकांक्षा समिति ने दूर कर महिलाओ को एक मंच प्लेटफार्म दिया है। जहां उनके उत्पाद बिक्री के लिए रखे गये हैं। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए दीवाली के मौके पर ये बड़ा अवसर है अपने उत्पाद को बेचने के लिए।

जिले के हरिऔध कला केंद्र पर कुल 20-22 स्टॉल लगाए गए हैं जिसमें से आकांक्षा समिति के 2 स्टॉल बाकी अन्य प्रतिभावान महिलाओ को दिया गया है। जहां वो अपने द्वारा बनाये गए सामान बेंच सके। कुछ खाने पीने के भी स्टॉल है। लोगों के आकर्षण का केंद्र बने ये स्टॉल, क्योंकि तरह-तरह के सामान जो बाजार में नहीं मिलेंगे वो इन स्टॉलों की शोभा बढ़ा रहे हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button