RCB VS GT: चिन्नास्वामी में RCB को हराना नहीं होगा आसान, जाने क्या होगी Possible XI !

प्लेऑफ फाइनल यानी 70वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

52 दिनों की जद्दोजहद के बाद प्लेऑफ का फाइनल यानी 70वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। और प्लेऑफ में जाने वाली चौथी टीम का भाग्य इस मैच पर निर्भर करता है।चूंकि तीन टीमें टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स पहले ही प्ले-ऑफ की लड़ाई में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं।

अब केवल एक ही स्थान बचा है। आरसीबी, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स उस एक स्थान के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसलिए सुपर संडे यानी मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी बनाम टाइटंस के दो डबल हेडर मैचों में नेट रन रेट एक बड़ा कारक बन गया है। अगर आरसीबी मैच जीत जाती है और रन रेट बरकरार रखते हुए प्ले-ऑफ में पहुंच जाती है, तो यह उसका लगातार चौथा प्ले-ऑफ मैच होगा।

चिन्नास्वामी में इस सीजन में आरसीबी को हराना नहीं होगा आसान

आरसीबी के लिए बड़ा प्लस पॉइंट यह है कि उनके बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष तीन सितारे अच्छी फॉर्म में हैं। फाफ डु प्लेसिस (702), विराट कोहली (538) और ग्लेन मैक्सवेल (389) रन बना रहे हैं। बिग थ्री पर उनकी भारी निर्भरता उनका माइनस पॉइंट भी हो सकता है। अगर ये तीनों बल्लेबाज विफल हो जाते हैं, तो अभी भी गति पकड़ने की कोई उम्मीद नहीं है।

चिन्नास्वामी में इस सीजन में आरसीबी को हराना आसान नहीं होगा। जीतने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि, इस साल बेंगलुरु में आरसीबी ने छह में से तीन मैच जीते हैं और तीन मैच हारे हैं। और कुल मिलाकर चिन्नास्वामी के 83 में से 40 मैच जीते।

इस दिन हालांकि आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए बेताब होगी। मुंबई का मैच पहले खेले जाने की वजह से आरसीबी को प्लेऑफ के आंकड़े भी मिल जाएंगे। उसी के आधार पर वे खेलने उतर सकते हैं।

आयरलैंड के लिए खेलने के बाद पहले ही टीम में शामिल

इस बीच, टाइटन्स पहले से ही शीर्ष स्थान पर काबिज है और प्ले-ऑफ में जगह बना रहा है, वह इस दिन शुरुआती 11 में कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकता है। क्योंकि अगर वे मैच हार भी जाते हैं, तो वे ग्रुप लीग में शीर्ष स्थान बरकरार रखेंगे। उनके तेज गेंदबाज जोश लिटिल बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में Cहो गए हैं।

विजय शंकर भी नेट में लय में हैं. जो चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेल पाए थे। सनराइजर्स ने हैदराबाद के खिलाफ अपने पिछले मैच में फिर से शुभमन गिल की जगह तेज गेंदबाज यश दयाल को लिया। अगर लिटिल रिटर्न देता है तो गिल और मोहित शर्मा की अदला-बदली हो सकती है।

मोहीपाल लोमरो की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद

आरसीबी के अनुज रावत ने पिछले दो मैचों में आरसीबी के लिए विकेट कीपर के रूप में दिनेश कार्तिक की जगह ली है। उन्हें टाइटन्स के खिलाफ विकेट के पीछे भी देखे जाने की उम्मीद है। क्या कार्तिक को टीम में मौका मिलेगा? प्रश्न हैं। क्योंकि कार्तिक बल्ले से अंतिम ऑफ-फॉर्म में हैं। अनुज रावत स्वस्थ हैं। ऐसे में अगर वह आज बेंच पर नजर आएं तो हैरानी नहीं होगी। और अगर कार्तिक खेलते हैं, तो उस स्थिति में उनकी या मोहीपाल लोमरो की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद की अदला-बदली एक प्रभाव खिलाड़ी के रूप में की जाएगी।

Possible XI

Possible XI of RCB: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, माइकल ब्रेसवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, शाहबाज़ अहमद।

Possible XI of Gujarat Titans: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर/विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, जोश लिटिल, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button