एक नए रिकॉर्ड के बावजूद प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई RCB…

IPL 2023 में विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के शानदार रिकॉर्ड ने विराट और एबीडी की 2016 की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया।

IPL 2023 में विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के शानदार रिकॉर्ड ने विराट और एबीडी की 2016 की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, RCB ने 2016 में आईपीएल फाइनल खेला था। हालांकि इस बार दोनों दिग्गजों की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद टीम को प्लेऑफ का टिकट नहीं मिला ।

RCB vs GT, IPL 2023: गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया और मुंबई की टीम  प्लेऑफ में पहुंच गई | Jansatta

कोहली की शानदार बल्लेबाजी काबिले तारीफ

आईपीएल 2016 में विराट कोहली का फॉर्म अविश्वसनीय था। 4 शतक, 7 अर्द्धशतक। एबी डिविलियर्स ने कोहली का साथ दिया। दोनों दिग्गजों ने जोड़ी में 939 रन बनाए। इस बार भी विराट ने फाफ डु प्लेसिस के साथ साझेदारी में 939 रन बनाए। साउथ अफ्रीका के इन दोनों बल्लेबाजों के साथ कोहली की शानदार बल्लेबाजी काबिले तारीफ है। इस बार भी कोहली के बल्ले से 2 शतक और 6 अर्धशतक निकले. हालांकि इस बार डुप्लेसी के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला. हालांकि उन्होंने 8 अर्धशतक भी लगाए।

Virat Kohli, AB De Villiers Talk About RCB, Their ODI Team And Raising  Funds For Fight Against Coronavirus | Cricket News

फाइनल में करना पड़ा 8 रन से हार का सामना

इससे पहले 2016 में आरसीबी कोहली और एबीडी के ताबड़तोड़ दबदबे से लीग टेबल में दूसरे नंबर पर थी। बाद में वे फाइनल में पहुंचे। लेकिन अंत में उसे फाइनल में 8 रन से हार का सामना करना पड़ा। और 2023 में कोहली प्लेऑफ में जगह नहीं बना सके। मैक्सवेल ने इस बार मध्यक्रम में फाफ और विराट की शानदार शुरुआत को सलामी बल्लेबाज के रूप में बड़े रनों में बदल दिया। उन्होंने इस साल भी अच्छा खेला। लेकिन यह काफी नहीं था। 2016 में एबीडी ने मध्य क्रम में उतरकर कोहली के साथ शीर्ष क्रम में वह जादू चलाया, जो इस साल नहीं देखा गया। और इसलिए RCB किनारे पर आ गई।

600 से ज्यादा रन कोहली के बल्ले से निकले

फाफ ने इस साल आरसीबी के लिए 700 से ज्यादा रन बनाए, 600 से ज्यादा रन कोहली के बल्ले से निकले जिन्होंने उनका साथ दिया। मैक्सी करीब 400 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। खराब फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक चौथे स्थान पर हैं। इस साल उनके बल्ले से 140 की औसत से सिर्फ 10 रन ही निकले। और यहीं पर आरसीबी की समस्या है। 2016 में मध्य क्रम भी शीर्ष क्रम के बराबर चल रहा था। लेकिन इस साल टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा तो मिडिल ऑर्डर में टीम को खींचने वाला कोई नहीं था।

आरसीबी से जुड़ने से पहले फाफ ने

इस बीच, फाफ डु प्लेसिस एक बार फिर एक सीजन में सर्वश्रेष्ठ जोड़ी की सूची में हैं। वह रुतुराज गायकवाड़ के साथ लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। आरसीबी से जुड़ने से पहले फाफ ने 2021 में सीएसके की जर्सी में रुतुराज के साथ ओपनिंग पार्टनरशिप में 756 रन बनाए थे। हालांकि, 2019 में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो फाफ-रुतुराज की जोड़ी से ऊपर लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

वॉर्नर और बेयरस्टो ने सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी में 791 रन बनाए। हालांकि, लिस्ट में अगली दो जोड़ियां विराट-एबीडी और विराट-फाफ की जोड़ी के करीब भी नहीं आ सकीं। लेकिन इस साल आरसीबी के प्रशंसकों के लिए यह दुख की बात है कि दोनों दिग्गजों की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद टीम को प्लेऑफ का टिकट नहीं मिला।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button