# जानकारी : FACEBOOK जल्द ला रहा है ये फीचर, आसानी से रख सकेंगे अपनी प्रोफाइल पर नज़र !

फेस बुक ने समूहों के भीतर नए 'चैनल' भी लॉन्च किए हैं। जो उपयोगकर्ताओं को सामान्य हित के विषयों पर चर्चा करने और बातचीत करने की अनुमति देगा।

फेस बुक (Facebook) उपयोगकर्ताओं के लिए अपने Facebook समूहों को शीघ्रता से एक्सेस करने और व्यवस्थित करने का एक नया तरीका पेश कर रहा है। व्यवस्थापक और सदस्य दोनों नई संगठन सुविधाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे जो अब एक नए साइडबार में शामिल हो गए हैं। यह साइडबार उपयोगकर्ताओं को जल्दी से समूहों में और अपडेट रहने देगा।

आसानी से नज़र रख सकें।

यह साइडबार उन सभी समूहों को सूचीबद्ध करेगा जिनका उपयोगकर्ता हिस्सा है। साथ ही उस समूह की नवीनतम गतिविधि जिसे उपयोगकर्ता चूक गया है। चैनल साइडबार उपयोगकर्ताओं को कुछ समूहों को शीर्ष पर पिन करने देगा। ताकि आप उन पर आसानी से नज़र रख सकें।

सेटिंग्स में जुड़ने के लिए केंद्रित स्थान

कंपनी ने समूहों के भीतर नए ‘चैनल’ भी लॉन्च किए हैं। जो उपयोगकर्ताओं को सामान्य हित के विषयों पर चर्चा करने और बातचीत करने की अनुमति देगा। फेसबुक इन चैनलों को “लोगों के लिए अपने समुदायों के भीतर छोटी, अधिक आकस्मिक सेटिंग्स में जुड़ने के लिए केंद्रित स्थान” कहता है।

कम्युनिटी चैट चैनल

ग्रुप एडमिन अब समूह के भीतर छोटे चैनल बना सकते हैं ।जो ‘कम्युनिटी चैट चैनल’ जैसी नई सुविधाओं को सक्षम करते हैं।जहां समूह के सदस्य मैसेंजर के भीतर से संवाद कर सकते हैं।एक ‘सामुदायिक फ़ीड चैनल’ भी सदस्यों के लिए जुड़ने का एक तरीका है जब यह उनके लिए सबसे सुविधाजनक होता है। सदस्यों को अधिक विशिष्ट रुचियों से जोड़ने के लिए व्यवस्थापक समूह के भीतर विषयों के आसपास अपने समुदायों को व्यवस्थित कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button