खलेगी पंत की कमी, इन खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का बेहद अहम मौका !

 भारत इंग्लैंड के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजह दो दिन बाद खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 भारत इंग्लैंड के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजह दो दिन बाद खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है। दोनों टीमें फाइनल जीतने के लिए बेताब हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में यह दूसरा मौका है। ऑस्ट्रेलिया पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेल रहा है। वे अंतिम समय में खुद को तैयार कर रहे हैं।। दोनों टीमों की शुरुआती एकादश लगभग तय है। लेकिन इस बात को लेकर असमंजस है कि भारत विकेटकीपर के तौर पर किसे खेलेगा।

केएल राहुल की अचानक चोट लगने के कारण इशान किशन और केएस भरत के बीच विकेट के पीछे की ड्यूटी के लिए लड़ाई छिड़ गई है। विशेषज्ञ भारी भार की ओर झुक रहे हैं। इस बार भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इसे लेकर ओपनिंग की। उन्होंने कहा कि दोनों क्रिकेटर काफी अहम हैं। आप टीम में कहीं भी हों, खुद को साबित करने का यह सबसे अच्छा मौका है।

WTC Final 2023: ईशान किशन या केएस भरत, इस विकेटकीपर को मिलेगा मौका! 2 दिग्गजों ने बताई बड़ी वजह - WTC Final 2023 Updates Ishan Kishan or KS Bharat This wicketkeeper will

भरत के लिए खुल गए दरवाजे

रिद्धिमान साहा को विवादास्पद रूप से भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद, केएस भरत को उनकी जगह लेने का मौका मिला। लेकिन ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए पहली पसंद बने। वह खुद को इस तरह साबित भी करते हैं। लेकिन एक भयानक कार दुर्घटना में घायल होने और राष्ट्रीय टीम से बाहर होने के बाद, भरत के लिए दरवाजे खुल गए। उन्हें घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला।

वहीं इशान किशन ने राष्ट्रीय टीम में अपने अच्छे प्रदर्शन के साथ ही इस साल आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 15 पारियों में 454 रन बनाए। बाएं हाथ का बल्लेबाज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के लिए एक्स-फैक्टर बनने के लिए तैयार है। इशान को ऋषभ की तरह आक्रामक तरीके से खेलने के कारण कई लोगों द्वारा प्रतिस्थापन के रूप में स्वीकार किया गया है।

फाइनल मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम

ऐसे में हर तरफ चर्चा है कि भारत का विकेटकीपर कौन होगा जब वह सात जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेलने उतरेगा। इसे लेकर भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी राय रखी है. उनका मानना ​​है कि यह फाइनल मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। दोनों क्रिकेटरों के लिए रेड बॉल क्रिकेट में खुद को साबित करने का यह सबसे अच्छा मंच है। हाल ही में  दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, ‘ऋषभ एक आक्रामक बल्लेबाज हैं।

बेशक हर कोई उसे मिस करता है। लेकिन वास्तव में इसके बारे में करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। हमें केएस भरत और ईशान के साथ जाना होगा। बीच-बीच में उन्होंने खूब क्रिकेट खेली। काफी अनुभव है। ईशान थोड़ा पंत जैसा है। यह उनके लिए क्रिकेट के लंबे प्रारूप में खुद को साबित करने का मौका है।’

कौन चुना जाएगा विकेट कीपर

हालांकि इन दोनों क्रिकेटरों का टेस्ट क्रिकेट में अनुभव भारत के लिए चिंता का विषय बन गया है। इशान को अभी भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू करना बाकी है। दूसरी ओर, केएस भरत ने राष्ट्रीय टीम के लिए केवल चार टेस्ट मैच खेले। अब देखना यह होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन विकेटकीपर के तौर पर किसी आक्रामक बल्लेबाज को चुनता है या फुलराउंड विकेटकीपर को।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button