IND VS PAK: हो गया ऐलान ! IPL के बाद इस ग्राउंड पर होगा इंडिया-पाकिस्तान का मैच…

भारत इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी करेगा। सात टीमें (अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान)

भारत इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी करेगा। सात टीमें (अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान) पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं जबकि तीन और टीमें इसे दस-टीम प्रतियोगिता बनाने के लिए इसमें शामिल होंगी। चार सेमीफाइनलिस्ट तय करने के लिए ये दस टीमें राउंड-रॉबिन प्रारूप में खेलेंगी। शेड्यूल की घोषणा होनी बाकी है। हालांकि, नागपुर, बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, त्रिवेंद्रम, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर और धर्मशाला को वेन्यू के तौर पर पहले ही शॉर्ट लिस्ट किया जा चुका है।

PCB clarifies position on ICC Cricket World Cup - The Daily Guardian

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी

अब इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम आगामी ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान हाई-वोल्टेज भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करने के लिए पसंदीदा के रूप में उभरा है। रिपोर्ट आगे बताती है कि पाकिस्तान के अधिकांश मैच खेलने की संभावना है। सुरक्षा कारणों से चेन्नई और बेंगलुरु में उनके मैच। कोलकाता में ईडन गार्डन भी एक अन्य स्थल है जो पाकिस्तान के मैचों की मेजबानी कर सकता है।

Asia Cup: सिर्फ भारत के मैच होंगे पाकिस्तान से बाहर! BCCI और PCB में जारी  है नए मॉडल पर चर्चा | Asia Cup: India might play outside of Pakistan as BCCI  and

BCCI पहले ही खर्च कर चुका है 500 करोड़ रुपये

दूसरी ओर, बांग्लादेश अपने अधिकांश मैच कोलकाता और गुवाहाटी में खेलेगा। इससे पड़ोसी देश के प्रशंसकों के लिए यात्रा की दूरी कम होगी। भारत ने कथित तौर पर बीसीसीआई से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ धीमी पिच तैयार करने का भी अनुरोध किया है। इससे भारतीय स्पिनरों को खेलों पर हावी होने की अनुमति मिलेगी और भारत को घरेलू लाभ को अधिकतम करने में मदद मिलेगी।

“भारतीय टीम ने पिछले कुछ वर्षों में घर में धीमी पिचों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए टीम प्रबंधन ने अनुरोध किया था कि जब भी कार्यक्रम तैयार किया जा रहा हो तो भारतीय टीम को धीमी पिचों पर शीर्ष टीमों का सामना करना चाहिए। वे घरेलू लाभ चाहते थे, ”बीसीसीआई के एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया।  ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए स्टेडियम में सुविधाओं को अपग्रेड करने के लिए BCCI पहले ही 500 करोड़ रुपये खर्च कर चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के अंत के बाद बारहमासी आयोजन का कार्यक्रम जारी होने की संभावना है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button