भारत के टॉस में धोखा, रोहित ने मनमर्जी से फेंके सिक्के, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का रोना !

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बखत ने दिया। उनका दावा है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जब भी टॉस कर रहे होते हैं

क्या टॉस में धोखा दे रही है भारतीय टीम? ऐसा संकेत पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सिकंदर बखत ने दिया। उनका दावा है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जब भी टॉस कर रहे होते हैं तो सिक्के को दूर फेंक रहे होते हैं। परिणामस्वरूप, मैच रेफरी जो कह रहा है उस पर विश्वास करना पड़ता है। दूसरी टीम के कप्तान खुद नहीं देख पाते कि सिक्के का कौन सा पहलू गिरा है।

समझ नहीं आ रहा कि टॉस किसने जीता। लेकिन केवल वह ही नहीं, सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी और श्रीलंकाई नेटिज़न्स के एक वर्ग ने दावा किया कि बुधवार को पहले सेमीफाइनल में, भारत-न्यूजीलैंड मैच के टॉस के दौरान, मैच रेफरी और पाइक्रॉफ्ट ने बिना देखे भारत को टॉस जीतने की घोषणा कर दी।  हालांकि विश्व क्रिकेट की संचालन संस्था आईसीसी ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

पिच विवाद: सेमीफाइनल में भारत की जीत पर चर्चाओं का दौर क्यों? न्यूजीलैंड मीडिया ने क्या कहा - divya himachal

सेमीफाइनल से ही शुरू हो गया विवाद

सारा विवाद पहले सेमीफाइनल से ही शुरू हो गया। रोहित ने बुधवार को सेमीफाइनल में सिक्का उछाला। भारत ने टॉस जीता। रोहित ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वह टॉस महत्वपूर्ण था। क्योंकि मैच के शुरुआती 50 ओवर में तेज गेंदबाजों के लिए पिच पर कुछ खास नहीं था। हालांकि स्पिनरों को कुछ मदद मिली,

लेकिन वानखेड़े की पिच तेज गेंदबाजों के चेहरे पर मुस्कान नहीं ला सकी। लेकिन दूधिया रोशनी की रोशनी में तेज गेंदबाजों ने दूसरी पारी के शुरुआती 10 ओवरों में पिच का फायदा उठाया। गेंद सीम और स्विंग कर रही थी। फिर, निश्चित रूप से, पिच बल्लेबाजों के लिए पूरी हो जाती है।

भारत के कई मैचों की फुटेज दिखाई गई

उस स्थिति में, नेटिज़ेंस के एक वर्ग ने दावा किया कि भारत ने सेमीफाइनल में बढ़त हासिल करने के लिए टॉस में धांधली की थी। क्योंकि टॉस एक बड़ा फैक्टर था, हालांकि उन्होंने यह बात सीधे तौर पर नहीं कही, लेकिन पूर्व क्रिकेटर सिकंदर ने पाकिस्तान मीडिया जियो टीवी के कार्यक्रम में कहा, ”जब रोहित शर्मा ने टॉस किया तो उन्होंने (सिक्का) फेंक दिया, तब दूसरे कप्तान ने जाकर यह नहीं देखा कि सिक्के का कौन सा पहलू गिरा है।

वर्ल्ड कप में भारत के कई मैचों की फुटेज दिखाई गई। फिर ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड, पाकिस्तान-न्यूजीलैंड, इंग्लैंड-अफगानिस्तान जैसे मैचों के टॉस की फुटेज भी दिखाई जाती है. इससे यह संकेत देने की कोशिश की गई कि रोहित ही सिक्के फेंकने वाला अकेला व्यक्ति है। बाकी कप्तानों ने काफी करीब से सिक्के फेंके हैं। इस लिस्ट में बाबर आजम, केन विलियमसन शामिल हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button