झड़ते बालों से हैं परेशान, ये नुस्खे आएंगे बड़े काम !

कम उम्र में गंजे होने वालों की संख्या कम नहीं है. बाजार में मशहूर-महंगी चीजों का इस्तेमाल करने से भी बालों की समस्या खत्म नहीं हो सकती। 

कम उम्र में गंजे होने वालों की संख्या कम नहीं है, बाजार में मशहूर-महंगी चीजों का इस्तेमाल करने से भी बालों की समस्या खत्म नहीं हो सकती। लेकिन बालों को मजबूत बनाने के लिए आप कुछ तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये तेल बालों को उचित पोषण दे सकते हैं।

बालों की देखभाल के लिए ऐसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल, फायदे जानकर रह  जाएंगे हैरान - coconut oil benefits for hair care in hindi mt – News18 हिंदीबालों को मजबूत बनाने के लिए नियमित रूप से नारियल तेल का प्रयोग करें। स्कैल्प को मॉइस्चराइज करने के लिए नारियल तेल की कोई तुलना नहीं है।

अरंडी के तेल के फायदे - त्वचा, बालों और नाखून को बनाये खूबसूरत - सौंदर्य  प्रोडक्ट्सअरंडी का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह तेल गंजेपन को नियंत्रित करने में मदद करता है। इस तेल का प्रयोग नियमित रूप से नहाने से पहले करें।

स्प्रिंग सीजन में बालों और त्वचा को रखना है हेल्दी, तो इस तरह करें बादाम के  तेल का इस्तेमाल | Almond Oil Benefits To keep hair and skin healthy use  almond oilबादाम का तेल विटामिन ई से भरपूर होता है। यह तेल दोमुंहे बालों को दूर करता है। वह अपने बाल झड़ने नहीं देते।  बालों को मजबूत और मजबूत बनाता है।

अपने बालों को उन तरीकों से फायदा पहुंचाने के लिए जैतून के तेल पर भरोसा करें  जिन्हें आप नहीं जानते होंगे | Femina.in
जैतून के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीफंगल गुण होते हैं। जो डैंड्रफ को खत्म करने में मदद करता है। और डैंड्रफ के कारण बालों को झड़ने से रोक सकते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button