Indian Idol 13 Winner: इंडियन आइडल 13 के विजेता ने जीती ट्राफी, विराट कोहली भी हुए दीवाने !

इंडियन आइडल 13 सबसे लंबे समय तक चलने वाले रियलिटी शो में से एक रहा, क्योंकि यह सितंबर 2022 में शुरू हुआ था।

इंडियन आइडल 13 सबसे लंबे समय तक चलने वाले रियलिटी शो में से एक रहा, क्योंकि यह सितंबर 2022 में शुरू हुआ था। सिंगिंग रियलिटी शो आखिरकार अयोध्या के ऋषि सिंह के सीजन जीतने के साथ समाप्त हो गया है। वह वास्तव में सबसे मजबूत प्रतियोगियों में से एक थे और उनके प्रशंसक इस बात से अधिक खुश हैं कि उन्होंने ट्रॉफी उठा ली है। गायक ने अपने विद्युतीय और भावपूर्ण प्रदर्शन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया और इसने उन्हें शो का विजेता बना दिया। और अच्छी खासी मोटी रकम भी। साथ ही, बोनस – एक कार!

ऋषि को मिला ये इनाम

लाखो दीवाने अरिजीत सिंह जैसी आवाज वाले ऋषि सिंह को ट्रॉफी, 25 लाख रुपये का चेक और मारुति सुजुकी ब्रेजा भी दिया जाता है। देबस्मिता रॉय और चिराग कोतवाल पहले और दूसरे उपविजेता रहे। ग्रैंड फिनाले शो में जगह बनाने वाले अन्य लोग सोनाक्षी कर, शिवम सिंह और बिदिप्त चक्रवर्ती थे। लोकप्रिय रियलिटी शो को हिमेश रेशमिया, विशाल ददलानी और नेहा कक्कड़ ने जज किया था।

ऋषि सिंह के जीवन का बड़ा सच

शो के मुख्य आकर्षण में से एक ऋषि की कहानी थी कि कैसे उनके माता-पिता ने उन्हें गोद लिया था। अन्यथा, जैसा कि उन्होंने कहा, “मैं कहीं साध रहा होता, मैं कहीं मर रहा होता।” ऋषि ने कहा कि उन्हें अपने अतीत के बारे में हाल ही में रियलिटी शो के थिएटर राउंड के रूप में पता चला था। तभी उनके माता-पिता ने उनके साथ उनके जीवन का सबसे बड़ा सच शेयर किया। “उनके बिना, मुझे पता है कि मैं यहाँ नहीं होता। वे मेरे लिए भगवान की तरह हैं, ”एक कृतज्ञ ऋषि ने दुनिया के साथ साझा किया था।

विराट कोहली हुए विजेता के हुए फैन

आज विराट कोहली अपने सोशल मीडिया पर जिन 275 लोगों को फॉलो करते हैं, उनमें से एक ऋषि सिंह भी है जीने वो लगातार फॉलो करते हैं। वास्तव में, उसके माता-पिता ने उसे वह जीवन दिया जो उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा यदि उसे उनके द्वारा नहीं अपनाया गया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button