आयकर विभाग का छापा, 300 करोड़ से अधिक की नकदी जप्त

आयकर विभाग ने ओडिशा और झारखंड में बौद्ध डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में करेंसी नोट बरामद किए गए हैं।

न्यूज़ डेस्क : आयकर विभाग ने ओडिशा और झारखंड में बौद्ध डिस्टलरी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में करेंसी नोट बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक 300 करोड़ से अधिक की नकदी जप्त की गई है। इतनी रकम देखकर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी भी हैरान रह गए।

बताते चले कि कोलकाता और रांची में इसके रजिस्टर्ड ऑफिस सहित उड़ीसा के बौद्ध बलांगीर, रायगढ़ और संबलपुर में डिस्टलरी से जुड़े स्थानों पर एक साथ छापे मारे गए।

टैक्स चोरी का शक

बौद्ध डिस्टलरी प्राइवेट लिमिटेड पर टैक्स चोरी  का शक है। जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने इससे  जुड़े स्थान पर छापेमारी की है। आयकर विभाग की 6 टीम इन परिसरों की जांच में जुटी है। आईटी टीम के साथ सीआईएसएफ के जवान भी शामिल है। बता दे कि बुधवार को ही आयकर विभाग की टीम ने झारखंड से राज्यसभा के कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसरों में छापेमारी की थी। कांग्रेस सांसद के रांची, लोहरदगा, ओडिशा स्थित 5  से ज्यादा ठिकानों पर इनकम टैक्स में छापे मारे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button