शेयर बाजार में गिरावट, तेजी के तूफान पर लग गया ब्रेक !

भारतीय शेयर बाजार लगातार 7 कारोबारी सत्रों में उछला। बीएसई और एनएसई में गिरावट देखने को मिली। गुरुवार को इस हवा पर लगाम लग गई।

भारतीय शेयर बाजार लगातार 7 कारोबारी सत्रों में उछला। बीएसई और एनएसई में गिरावट देखने को मिली। गुरुवार को इस हवा पर लगाम लग गई। गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी ने खतरे के झंडे गाड़े। शुरुआती कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 262 अंक गिरकर 69,391 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी में 70 अंकों की गिरावट आई है।ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम को झटका लगा है। इस शेयर में 20 फीसदी का लोअर सर्किट लगा। वहीं निफ्टी में अडानी पोर्ट्स और अडानी एंटरप्राइजेज ने बढ़त बना ली है।

Share Market News, Stock market broken for the fourth consecutive day,  heavy loss to investors, know the reason for this decline: रिलायंस और  इंफोसिस के शेयरों में भारी बिकवाली से चौथे दिन

चुनाव के बाद घुड़दौड़

पिछले तीन दिनों से शेयर बाजार में उथल-पुथल मची हुई है। बाजार में तेजी का दौर रहा. सेंसेक्स और निफ्टी ने हर दिन नए रिकॉर्ड बनाए। चुनाव नतीजों के बाद शेयर बाजार में उछाल। सोमवार को सेंसेक्स 1300 अंक चढ़ा. निफ्टी ने रॉकेट उड़ान भरी। निफ्टी 21000 अंक के पार पहुंच गया। लेकिन ये रैली गुरुवार को नहीं चली. बाजार खुलते ही गिरावट शुरू हो गई। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 0.38 फीसदी गिरकर 69,383 अंक पर था। जबकि निफ्टी में 0.32 फीसदी की गिरावट आई थी। निफ्टी 20,872 पर था।

Stocks to Watch: RIL, Ultratech Cement, AU SFB, NTPC, BPCL, MGL, SBI Card,  and Others - News18

एचसीएल द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने से निवेशकों को राहत

इस गिरावट से पेटीएम को तगड़ा झटका लगा। बाजार खुलते ही पेटीएम के शेयरों में 20 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया। निफ्टी 50 में ओएनजीसी के शेयर 2.57 फीसदी गिरे। हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर 2.24 फीसदी गिरे। भारती एयरटेल, अपोलो हॉस्पिटल्स, बजाज फाइनेंस के शेयरों ने निवेशकों को निराश किया। वहीं निफ्टी में अडानी पोर्ट्स और अडानी एंटरप्राइजेज ने बढ़त बना ली है। अल्ट्राटेक सीमेंट, पावरग्रिड, एशियन पेंट्स, मारुति, टेक महिंद्रा और एचसीएल द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने से निवेशकों को राहत मिली।

निफ्टी 21 हजार और सेंसेक्स 70,000 पहुंचने की ओर - uttamhindu.com

21000 अंक तक जाएगा निफ्टी?

लगातार सात कारोबारी सत्रों में बाजार में शानदार तेजी रही. निफ्टी ने 20,961.95 का सर्वकालिक उच्च स्तर छुआ, जबकि सेंसेक्स 69,744.62 का सर्वकालिक उच्च स्तर छू गया। भारतीय शेयर बाजार में लगातार तेजी का दौर शुरू हो गया है। इस सप्ताह निफ्टी के 21000 अंक तक पहुंचने की उम्मीद है। बाजार एक तरफ झुके हुए हैं क्योंकि निवेशक और व्यापारी मुनाफे की गणना करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन विशेषज्ञों को अभी भी निफ्टी के 21000 अंक तक जाने की उम्मीद है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button