Weather Update: प्रदेश के 25 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, DM का आदेश, 10 अक्टूबर को बंद रहेंगे सभी स्कूल!

इन दिनों भारी बारिश के चलते उत्तर प्रददश और उत्तराखंड में जलभराव की स्थिति बनी हुई। मौसम विभाग की तरफ से भी लगातार अलर्ट दिए जा रहे हैं। नदियां उफान पर...

इन दिनों भारी बारिश के चलते उत्तर प्रददश और उत्तराखंड में जलभराव की स्थिति बनी हुई। मौसम विभाग की तरफ से भी लगातार अलर्ट दिए जा रहे हैं। नदियां उफान पर चल रही हैं। बाढ़ के चलते प्रदेश के कई जिलों से संपर्क भी टूट गया है। उत्तराखंड में हिमस्खलन की घटना भी आये दिन हो रही है।

वारिश को देखते हुए उत्तर प्रदेश में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। और मौसम विभाग के आदेशानुसार प्रदेश भर के कई जिलों में येलो अलर्ट किया गया है।

24 घंटे, 25 जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 25 जिलों में भारी बारिश के आसार को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें अगले 24 घंटे के दौरान इन 25 जिलों झांसी, जालौन, बांदा, हमीरपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, हरदोई, कन्नौज, औरैया, इटावा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, एटा, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, संभल, अमरोहा, हापुड़, गाजियाबाद और मेरठ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। और निर्देश दिए गए है कि आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें।

उत्तराखंड में भी येलो अलर्ट

इसके साथ उत्तराखंड में 9 अक्टूबर को भारी बारिश के आसार बताए जा रहे हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने पहाड़ी प्रदेश में 9 व 10 अक्टूबर को भारी बारिश का येलो अलर्ट घोषित किया है.

एहतियातन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में डीएम सूर्यपाल गंगवार ने 10 अक्टूबर को सभी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

बता दें कि प्रदेश के कई हिस्से भारी बारिश का दंश झेल रहे हैं और कई जिले पहले से ही बाढ़ की चपेट में भी आ चुके हैं. भारी बारिश के मकानों के ढहने के कारण व बाढ़ के चलते राज्य में जानमाल की भी हानि हुई है। कई नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button