UP: 10 फरवरी से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट यूपी में होगी आयोजित ।

राजधानी लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट यूपी में 10 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित होगी।

राजधानी लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट यूपी में 10 फरवरी से 12 फरवरी तक आयोजित होगी। उससे पहले सभी जिलों में जिलास्तरीय इन्वेस्टर्स समिट करने का निर्देश मुख्यमंत्री जी की ओर से दिया गया है। इज ऑफ डुइंग बिजनेस में यूपी में बहुत अच्छा काम हुआ है उसको हम निवेशकों को बताएंगे। 10 जनवरी को एक वृहत इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जा रहा था।

 पहली बार लखनऊ आ रहे इन्वेस्टर्स

सूर्यपाल गंगवार ने आगे कहा कि सरकार की योजनाएं है उनकी जानकारी निवेशकों को दी जाएगी। कल हम निवेशकों के साथ वार्तालाप करेगें। कई प्रतिष्ठित इन्वेस्टर्स सेक्टर के निवेशक प्रतिभाग करेगें, जो निवेशक लखनऊ में पहली बार आ रहे हैं उनको गाइड किया जायेगा। जमीन लेने वाले निवेशकों को सभी प्रक्रिया से अवगत कराया जायेगा। लखनऊ में हर सेक्टर में अच्छा निवेश आयेगा, Msme के तीन हजार करोड़ के प्रस्ताव प्राप्त हुए जिसमें 110 निवेशक शामिल हैंएक हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव आईआईए के तरफ से आया है।

होटल समेत कई क्षेत्रों में निवेश की उम्मीद

इंद्रमणि त्रिपाठी, एलडीए वीसी ने बताया कि प्राधिकरण भी पिछले दो महीने से हम सक्रिय है। जो रियल एस्टेट से जुड़े लोग है हॉस्पिटल, होटल समेत कई क्षेत्रों में निवेश की उम्मीद है। 16 हजार करोड़ रुपये तक के इन्वेस्टर्स को अब तक सूचीबद्ध किया जा चुका है। हमारे यहाँ दो हाईटेक टाऊनशिप है, चार नई इंट्रीग्रेटेड टाऊनशिप पर सहमति बनी है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button