क्या आपको भी पसंद है Sandwich तो चलिए खाने के पहले जान लीजिये इसकी HISTORY !

इतना डिलिशियस फ़ूड सबसे पहले किसने बनाया होगा चलिए ये हम आपको बताते है कि सैंडविच कि डिस्कवरी कि हिस्ट्री क्या है।

World Sandwich Day का इतिहास: सैंडविच एक ऐसा फास्टफूड तो बड़ी ही फटाक से बन जाता है और जो अधिकतर लोगो को बड़ा ही पसंद होता है वैसे क्या कभी आपको सैंडविच खाते वक्त ये ख्याल नहीं आया कि ये इतना डिलिशियस फ़ूड सबसे पहले किसने बनाया होगा चलिए ये हम आपको बताते है कि सैंडविच कि डिस्कवरी कि हिस्ट्री क्या है।  इस भोजन का विचार सबसे पहले कब आया? इसके पीछे कौन था? वह कहानी काफी मजेदार है. सबसे पहले, सैंडविच ब्रिटेन का एक छोटा सा शहर है।

Subway New Zealand On Twitter: "Today Is World Sandwich Come Celebrate With Us Today! #WorldSandwichDay #Subway Twitter | lacienciadelcafe.com.ar

यह विचार सबसे पहले सैंडविच के अर्ल जॉन मोंटागु के दिमाग में आया। वह चौथे अर्ल थे। अगर आप दो ब्रेड के बीच में कोई भी खाना रख दें तो वह और भी स्वादिष्ट हो जाता है. देखते ही देखते यह भोजन एक-एक करके उस क्षेत्र में लोकप्रिय हो गया।

World Sandwich Day 2023: स्वाद और सेहत के लिए भरपूर फायदेमंद है सैंडविच - Sandwich is very beneficial for taste and health

समय के साथ फैलता गया. भोजन का नाम स्थान के नाम पर रखा गया है। यानी सैंडविच. 18वीं शताब्दी में यह व्यंजन विभिन्न समाजों के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया।मुख्य कारणों में से एक यह है कि भोजन आसानी से ले जाया जा सकता है। परिणामस्वरूप, इस भोजन को कार्यालय या कार्यस्थल पर ले जाया जा सकता है। साथ ही खाना खाने से पेट भी जल्दी भर जाता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button