ICC भारत को दे रही है अलग गेंद? भारत कि परफॉर्मेंस देख रोया पाक प्लेयर !

पाकिस्तानी क्रिकेट समुदाय का एक वर्ग इस पर रोने लगा। ऐसे ही एक शख्स हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। दूधिया रोशनी में गेंदबाजी करने के बाद उन्होंने इंग्लैंड को ध्वस्त करने के बाद श्रीलंका को भी ध्वस्त कर दिया। लेकिन पाकिस्तानियों के एक वर्ग ने इसकी शिकायत शुरू कर दी।
भारत ने शानदार गेंद खेली। इंग्लैण्ड और श्रीलंका नष्ट हो गये। लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट समुदाय का एक वर्ग इस पर रोने लगा। ऐसे ही एक शख्स हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा।

भारत-श्रीलंका मैच के बाद उन्होंने पाकिस्तानी प्रेस से पूछा कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज कैसे और क्यों अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं? जिस पिच पर श्रीलंका 350 रन पचा रहा है, वहां शमीरा इतनी स्विंग और सीम कैसे कर सकती है? जब भारत गेंदबाजी करना शुरू करता है, तो क्या विश्व क्रिकेट की नियामक संस्था आईसीसी या भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) गेंद बदल रही है?

https://x.com/iHasnainLiaquat/status/1720171033318117617?s=20

एबीएन नेटवर्क के विश्व कप से जुड़े कार्यक्रम में की

हसन ने यह टिप्पणी पाकिस्तानी मीडिया एबीएन नेटवर्क के विश्व कप से जुड़े कार्यक्रम में की। कार्यक्रम के मेजबान ने हसन को संबोधित करते हुए कहा, ‘सबसे पहले, मुझे लगता है कि (भारत ने जो गेंद फेंकी), वह गेंद आज के मैच में अलग थी। क्या आपको लगता है कि ऐसी कोई संभावना है? जिस तरह से भारतीयों (भारतीय गेंदबाजों) को सीम और स्विंग मिलती है, ऐसा लगता है जैसे गेंदबाजी पिच पर गेंदबाजी कर रहे हों। अविश्वसनीय सीम और स्विंग।’

उस सवाल के जवाब में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा, ‘गेंद के बारे में एक बात है. शमी जैसा गेंदबाज, सिराज जैसा गेंदबाज (आप इतनी अच्छी गेंदबाजी कैसे कर रहे हैं?)’ और उन्होंने कहा, ‘जिस तरह से वह गेंदबाजी कर रहे हैं उससे आश्चर्यचकित हूं, मुझे ऐसा लग रहा है कि दूसरी पारी में गेंद बदली जा रही है. जिस तरह से (सीम और स्विंग हो रही है) (सवाल उठता है कि क्या) यह गेंद आईसीसी द्वारा दी गई है या तीसरे अंपायर द्वारा या बीसीसीआई द्वारा इसका भी परीक्षण किया जाना चाहिए।’

पाकिस्तान के लिए सिर्फ सात टेस्ट खेले।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हसन का ‘फ्लॉप’ यहीं नहीं रुका। जिन्होंने पाकिस्तान के लिए सिर्फ सात टेस्ट खेले। सिर्फ 235 रन बनाये. तीन अंकों वाला चेहरा कभी नहीं देखा। उन्होंने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। उन्होंने दो अर्धशतक लगाए. औसत 26.11. 16 वनडे मैच भी खेले. वहां का प्रदर्शन और भी ख़राब है। कुल 242 रन बनाए। औसत 18.61. एकदिवसीय क्रिकेट में तीन अंकों का चेहरा कभी नहीं देखा। उन्होंने सिर्फ एक बार 50 रन का आंकड़ा पार किया।

हसन ने कहा, ‘जिस तरह से शमी आए और पहली ही गेंद पर स्टंप्स पर प्रहार किया। एक फील्डिंग टीम थोड़ी देर पहले ही पिट गई और 300-350 रन पचा कर ड्रेसिंग रूम में चली गई और फिर हाइलाइट्स आ गए. यह सीधी गेंद थी। और बल्लेबाज क्रॉस खेलते हुए आउट हो रहे थे। क्रीज पर खड़े मैथ्यूज ने इसे घटित होते देखा। शमी की पहली गेंद एलबीडब्ल्यू थी, बल्लेबाज क्रॉस करने गया था। इसलिए मुझे लगता है कि बॉल का परीक्षण किया जाना चाहिए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button