#आशंका : गोवा कांग्रेस के 10 विधायक छोड़ सकते है पार्टी !

नाम न छापने की शर्त पर बताया कि "हम कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं व भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान का इंतजार कर रहे

महाराष्ट्र के बाद अब पड़ोसी राज्य गोवा में सियासी हलचल तेज हो गई है। सूत्रों के मुताबिक गोवा में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर टूटने के कगार पर है। कथित तौर पर राज्य के 11 कांग्रेस विधायकों में से 10 के सत्तारूढ़ दल, भाजपा में शामिल होने की संभावना है। कांग्रेस नेता दिनेश गुंडू राव भागने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उनकी यह कोशिश कामयाब होती नहीं दिख रही है।

चुनाव के बाद पक्ष नहीं बदलेंगे

सबसे बड़ी बात यह है कि इस साल राज्य में विधानसभा चुनाव हुए। बीजेपी ने 40 में से 20 सीटों पर जीत हासिल की और तीन निर्दलीय विधायकों की मदद से सरकार बनाई है। चुनाव से पहले दलबदल के डर से कांग्रेस ने पार्टी के उम्मीदवारों को भगवान के सामने शपथ दिलाई थी कि वे चुनाव के बाद पक्ष नहीं बदलेंगे। हालांकि कांग्रेस ने इन खबरों का खंडन किया है कि उसका एक विधायक भाजपा में शामिल हो रहा है।

सत्तारूढ़ भाजपा अफवाह फैला रही

एक समाचार एजेंसी के सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस ने शनिवार को विधानसभा सत्र से पहले पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई थी। हालांकि 7 विधायक बैठक में शामिल नहीं हुए। उसी बैठक में कांग्रेस ने पार्टी के भीतर किसी भी दरार से इनकार किया। गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा अफवाह फैला रही है कि हमारे विधायक उनकी पार्टी में जा रहे हैं।

पद या कैबिनेट बर्थ का कोई वादा नहीं किया गया

सूत्रों की माने तो गोवा के पूर्व सीएम दिगंबर कामत और विपक्ष के नेता माइकल लोबो बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस विधायक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि “हम कभी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान का इंतजार कर रहे हैं।” किसी विशेष पद या कैबिनेट बर्थ का कोई वादा नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button