हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र दौरा !

हिमाचल प्रदेश में त्राहिमाम की स्तिथि पनप गई है साथ इस बारिश ने उत्तरी रज्जो में तहलका मचा दिया है लोगो के घर मकान दुकान सब पानी में बह गए लोग भगवान् से मना रहे है की जल्दी उनकी स्तिथि सही हो जाए ताकि फिर से वो अपनी जिंदगी शुरू कर सके।

हिमाचल प्रदेश में त्राहिमाम की स्तिथि पनप गई है साथ इस बारिश ने उत्तरी राज्यों में तहलका मचा दिया है लोगो के घर मकान दुकान सब पानी में बह गए लोग भगवान् से मना रहे है की जल्दी उनकी स्तिथि सही हो जाए ताकि फिर से वो अपनी जिंदगी शुरू कर सके। इतनी बुरी स्तिथि होने के बाद भी लोगो का बुरा हाल है और पर्यटक भी इस वक्त हिमाचल की स्तिथि देखकर नहीं जाना चाह रहे है। हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को जिला कुल्लू मंडी और लाहौल स्पिति में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।

CM Sukhu Visited The Flood Affected Area Ann | CM सुक्खू ने किया बाढ़  प्रभावित क्षेत्र दौरा, एक करोड़ रुपए की त्वरित मदद की घोषणा

हिमाचल की स्तिथि देखकर नहीं जाना चाह रहे पर्यटक

मुख्यमंत्री ने कहा कि सैंज क्षेत्र में बेहतर संपर्क सुविधा के लिए स्थानीय पुलिस को दो सैटेलाइट फोन भी उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भरी बारिश और बाढ़ से संपर्क व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है, जिसे बहाल करने के लिए प्रदेश सरकार त्वरित और ठोस कदम उठा रही है।

cm sukhvinder singh sukhu send his chopper and airlifted patient from  killar in chamba district - CM सुक्खू ने मरीज को एयरलिफ्ट करने के लिए भेजा  अपना हेलिकॉप्टर, दौरा भी किया रद

हिमाचल प्रदेश में बिजली सुविधा भी बहाल कर दी गई

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी बारिश से हुए नुकसान के बाद जिला कुल्लू में विद्युत आपूर्ति बहाल करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति बहाल होते ही पेजयल आपूर्ति योजनाओं को भी क्रियाशील कर दिया जाएगा। देर शाम कुल्लू और मनाली में टेंपरेरी की तौर पर बिजली सुविधा भी बहाल कर दी गई है विभिन्न स्थानों पर फंसे पर्यटकों और स्थानीय लोगों को निकालने के लिए हवाई सेवाएं शुरू की गई है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि उन्होंने प्रदेश में हुए नुकसान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित अन्य केंद्रीय नेताओं से चर्चा की है. केंद्र ने आपदा की इस घड़ी में आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन भी दिया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button