Himachal: हिमाचल प्रदेश में आप का वादा, राज्य के हर बच्चे को मिलेगी मुफ्त शिक्षा !

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने पर हर बच्चे को "मुफ्त शिक्षा की गारंटी" देने की घोषणा की।

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने पर हर बच्चे को “मुफ्त शिक्षा की गारंटी” देने की घोषणा की। पहाड़ी राज्य की राजनीति में आम आदमी पार्टी (AAP) अपने लिए एक जगह बनाने की कोशिश कर रही है।

हर बच्चे को मिलेगी मुफ्त शिक्षा !

हिमाचल की राजधानी शिमला में आप (AAP) कार्यकर्ताओं और समर्थकों की एक बैठक में, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चुनावी वादों की पहल की। उन्होंने कहा कि राज्य के हर बच्चे को सरकारी स्कूलों में मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जाएगी। बैठक में पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल हुए।

Related Articles

Manish Sisodia most honest; BJP scared of AAP's expansion: Arvind Kejriwal  after LG calls for CBI probe into Delhi Excise Policy | Cities News,The  Indian Express

दो हज़ार स्कूलों में सिर्फ 1-1 अध्यापक !

मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 11 लाख छात्र-छात्राएं सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं। हिमाचल के दो हजार स्कूल ऐसे हैं, जहां सिर्फ एक-एक अध्यापक है। 6.5 हजार स्कूलों में दो-दो अध्यापक पढ़ा रहे हैं। प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में आठ हजार करोड़ खर्च कर रही है लेकिन धरातल पर स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा, शिक्षा का बजट आखिर कहां जा रहा है? यह चिंतनीय है। प्रदेश के 47 फीसदी कॉलेजों में प्रिंसिपल तक नहीं हैं। मुख्यमंत्री निजी कॉलेजों के पोस्टर ब्वॉय बने हुए हैं।

Delhi excise policy row: Manish Sisodia blames L-G for 'last-minute U-turn'  | Latest News Delhi - Hindustan Times

शिक्षकों के लिए भी किया जाएगा काम !

शिक्षा संबंधी गारंटी देते हुए सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों की तरह यहां भी सभी स्कूलों को अच्छा बनाया जाएगा और निजी स्कूलों को अवैध रूप से फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि अस्थायी शिक्षकों को स्थाई किया जाएगा। शिक्षकों के रिक्त पदों को भरा जाएगा और उन्हें कोई गैर शिक्षण कार्य नहीं मिलेगा।

आप ने चलाया वीडियो कैम्पेन !

आप (AAP) वर्तमान में पड़ोसी राज्य पंजाब और दिल्ली में सत्ता की गद्दी पर विराजमान है। AAP ने पहले ही पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ कुछ रोड शो आयोजित करने के साथ राज्य में अपना अभियान शुरू कर दिया है। पार्टी, अन्य मुद्दों के अलावा, जय राम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार पर राज्य में एक असफल शिक्षा प्रणाली का आरोप लगा रही थी। राज्य के स्कूलों की खराब स्थिति को उजागर करते हुए पार्टी ने एक वीडियो कैम्पेन भी चलाया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button