हैशटैग पड़ताल : कैसे भी आइए, कुछ भी ले जाइए ‘रेलवे नहीं कर रहा चेक’ !

सवाल बनता है कि क्या अधिकारी भी इन सभी बातों से अनजान रहते हैं या फिर सुरक्षा की दृष्टि में जो लापरवाही होती है उस पर नजर नहीं दौड़ाते है

लखनऊ : यूपी एटीएस की टीम ने 15 दिनों में 3 आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से यूपी में हाई अलर्ट है।

फोर्स को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए

पुलिस अधिकारियों समेत पुलिस फोर्स को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों को भीड़ भाड़ इलाका और संवेदनशील इलाकों में चेकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कर्मी कितना अलर्ट हैं उसकी साफ तस्वीर नजर आई है ?

गेट पर कोई सुरक्षा कर्मी नजर नहीं आया

हैशटैग भारत न्यूज़ ने शनिवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था देखनी चाही तो सारी पोल खुल गई। हैशटैग भारत का जब कैमरा खुला तो स्टेशन पर तैनात सुरक्षा कर्मियो में हलचल शुरू हो गई। स्टेशन के अंदर जाने के दौरान गेट पर लगी सामान चेकिंग की मशीन खराब मिली। इतना ही नहीं मशीन खराब होने के दौरान गेट पर कोई सुरक्षा कर्मी नजर नहीं आया। इसी बीच एक महिला सिपाही बंद कम्प्यूटर के सामने मोबाइल चलाते नजर आईं।

कैमरा बंद करने तक की बात कह डाली

सुरक्षा में लगी महिला सिपाही ने कहा कि बिजली नहीं आ रही है जिसके कारण मशीन बंद हो गई है। जबकि पूरे स्टेशन पर बिजली नजर आ रही थी। इसी बीच आरपीएफ के दरोगा रावत मौके पर पहुंच गए। दरोगा साहब तो मानो पोल खुलने से इतने आग बबूला हो गये की उन्होंने कैमरा बंद करने तक की बात कह डाली। महिला सिपाही ने कहा बिजली नहीं है जबकि दरोगा साहब कह रहे हैं मशीन खराब हो गई है।

उस पर नजर नहीं दौड़ाते

अब सवाल उठता है जिस तरह से सुरक्षा एजेंसियों द्वारा लगातार अलर्ट रहने को कहा जा रहा है। तो वहीं रेलवे के सुरक्षा कर्मियों द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही क्यों दिखा रहे हैं। सवाल फिर भी रह जाता है किया अधिकारी भी इन सभी बातों से अनजान रहते हैं। या फिर सुरक्षा की दृष्टि में जो लापरवाही होती है उस पर नजर नहीं दौड़ाते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button