लखनऊ : सीबीआई ने की डिप्टी सीएम के करीबी के घर छापेमारी !

दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय को शराब नीति घोटाले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी

शराब नीति घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से जुड़े आरोपी मनोज राय के लखनऊ आवास पर सीबीआई ने शुक्रवार देर रात छापेमारी की है। ओमेक्स हाइट्स गोमती नगर स्थित फ्लैट नंबर 1003 पर सीबीआई की टीम पहुंची थी। लेकिन आरोपी मनोज राय वहां नहीं मिला। सीबीआई की टीम ने ओमेक्स हाइट्स और अन्य सुरक्षाकर्मियों से जानकारी मांगी लेकिन कुछ नहीं मिला।

घर को टीम ने पूरी तरह खंगाला

यह पूरा मामला मनीष सिसोदिया पर CBI की FIR से जुड़ा बताया जा रहा है। जिसको लेकर सीबीआई की टीम ने लखनऊ में भी छापेमारी की है। जिसको लेकर आज विभूतिखंड के ओमेक्स हाइट्स अपार्टमेंट में छापेमारी की गई। मनोज राय के घर को सीबीआई की टीम ने पूरी तरह खंगाला है। मनोज राय अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1003 में रहते है। बताया जा रहा है कि कई अहम दस्तावेज लेकर फ्लैट से सीबीआई की टीम बाहर निकली है।

अब उसके नए ठिकाने की तलाश कर रही

आपको बता दें मनोज राय दिल्ली में शराब कारोबार करने वाली कंपनी के पूर्व कर्मी है। साथ ही मेसर्स परनाड रिचर्ड का पूर्व कर्मचारी भी मनोज राय है। सीबीआई ने मनोज राय को भी FIR में नामजद किया है। तो वही सूत्रों के मुताबिक मनोज राय शराब का कारोबार करने वाली एक कंपनी से जुड़े हैं। सीबीआई की प्राथमिकी में उनका नाम छठे नंबर पर है। दिल्ली में शराब नीति से लाभान्वित हुए लोग। मनोज राय भी उनमें से एक हैं। सीबीआई अब उसके नए ठिकाने की तलाश कर रही है।

15 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

विशेष रूप से, दिल्ली में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय को शराब नीति घोटाले की सीबीआई जांच की सिफारिश की। उसके बाद सीबीआई ने यह कार्रवाई शुरू की है। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आबकारी विभाग के चार अधिकारियों, दो शराब कंपनियों और 15 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button