Harmohan Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव को नेता बनाने वाले हरमोहन यादव की पुण्यतिथि पर पीएम करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

जानिए कौन थे हरमोहन सिंह यादव जिनकी 10 वीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, हरमोहन सिंह यादव मुलायम सिंह यादव के करीबी नेताओं में से एक है

हरमोहन सिंह यादव के नाम की अगर चर्चा हो और समाजवादी पार्टी से उनका संबंध ना बतलाया जाए तो बेईमानी होगी हरमोहन सिंह यादव मुलायम सिंह यादव के करीबी नेताओं में से एक है. हरमोहन सिंह यादव की 10 वीं पुण्यतिथि का कार्यक्रम जितना समाजवादी पार्टी नहीं मनाती उससे ज्यादा कहीं भारतीय जनता पार्टी मनाती है भारतीय जनता पार्टी हरमोहन सिंह यादव के परिवार को भाजपा में करने में एड़ी चोटी का जोर लगाई हुई है।

कौन थे हरमोहन सिंह यादव-

हरमोहन सिंह यादव लोहिया के जमाने के समाजवादी नेता हुआ करते थे मुलायम सिंह यादव के साथ वह कदम से कदम मिलाकर चलते थे हरमोहन सिंह यादव ने गैर कांग्रेस का नारा देते हुए समाजवादी पार्टी की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की कानपुर से लेकर इटावा मैनपुरी फिरोजाबाद व आसपास के क्षेत्रों में हरमोहन सिंह यादव की तूती बोलती थी हरमोहन सिंह यादव का समाजवादी पार्टी के हर एक महत्वपूर्ण फैसलों में बड़ा दखल होता था हरमोहन सिंह यादव ने ग्राम पंचायत से लेकर राज्यसभा तक का सफर तय किया लेकिन वर्ष 2012 तारीख 25 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कह गए।

Related Articles

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे पीएम-

प्रधानमंत्री मोदी भी हरमोहन सिंह यादव की बहुत तारीफ करते हैं प्रधानमंत्री मोदी का कहना है कि वह गरीबों के लिए संघर्ष करने वाले सच्चे समाजवादी नेता थे प्रधानमंत्री मोदी आज के कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के रूप में जुड़ेंगे कहीं ना कहीं प्रधानमंत्री मोदी जी 2024 के पहले एक बड़ा संदेश देना चाहते हैं लेकिन सूत्र बताते हैं कि हरमोहन सिंह यादव की प्रशंसा प्रधानमंत्री मोदी पहले भी कर चुके हैं।

भाजपा परिवार को पाले में लाने में जुटी-

हरमोहन सिंह यादव के बेटे सुखराम सिंह यादव समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रह चुके हैं लेकिन उनकी बीजेपी से भी नज़दीकियां किसी से छिपी नहीं है। हरमोहन सिंह यादव के पुत्र और सुखराम सिंह यादव के बेटे मोहित यादव ने 2022 के चुनाव के पहले बीजेपी ज्वाइन कर ली और कानपुर से लेकर मैनपुरी तक बीजेपी के समर्थन में प्रचार किया हरमोहन सिंह यादव के बेटे सुखराम यादव का राज्यसभा कार्यकाल समाप्त हो गया है.

ऐसे में बीजेपी सुखराम सिंह यादव को पार्टी में शामिल करने के लिए बेताब है कहा जा रहा है कि आज की पुण्यतिथि में प्रधानमंत्री के शामिल होने के बाद सुखराम सिंह यादव भी भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं सुखराम सिंह यादव के बेटे और हरमोहन सिंह यादव के पुत्र मोहित यादव पहले से ही बीजेपी में है।

सपा के वोट बैंक में सेंधमारी की तैयारी-

समाजवादी पार्टी का यादव बैंक बेहद महत्वपूर्ण है, समाजवादी पार्टी यादवों के दम पर कई बार सरकार भी बना चुकी है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आजमगढ़ में हुए चुनाव में एक बात स्पष्ट कर दी कि अब यादव पूरी तरीके से समाजवादी पार्टी के साथ नहीं है ऐसे में बीजेपी चाहती है कि हरमोहन सिंह यादव के परिवार में वह पूरी तरीके से सेंधमारी कर ले हरमोहन सिंह यादव के पोते मोहित यादव को बीजेपी पहले ही पार्टी में शामिल कर चुकी है.

ऐसे में आज के कार्यक्रम के बाद सुखराम सिंह यादव के भी पार्टी में शामिल होने की संभावना है ऐसे में भारतीय जनता पार्टी कहीं ना कहीं पूरे उत्तर प्रदेश में यादव वोट बैंक में बड़ा मैसेज देना चाहती है अगर हरमोहन सिंह यादव के बेटे सुखराम सिंह यादव अपने बेटे मोहित यादव की तरह बीजेपी ज्वाइन करते हैं तो इससे बीजेपी को वोट बैंक का फायदा होगा।

Written By – Abhishek Sharna

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button