# HAPPY BIRTHDAY Shama Sikander : यौन उत्पीड़न, डिप्रेशन लेकिन फिर भी ‘रुकी नहीं झुकी नहीं’ !

टीवी सीरियल्स में एक साधारण, संस्कारी दिखने वाली एक्ट्रेस का बदला हुआ रूप देख हर कोई हैरान रह गया

टीवी स्टार शमा सिकंदर 4 अगस्त को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस न सिर्फ अपनी एक्टिंग स्किल्स के लिए बल्कि अपने कातिलाना लुक्स के लिए भी मशहूर हैं। शमा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर शमा के 2.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

उनका करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा

अचानक से ब्रेक लेकर सभी को हैरान कर दिया

शमा ने ऐसे कई सीरियल्स में काम किया था, लेकिन उन्हें असली शोहरत 2003 में सोनी पर टीवी सीरियल ‘ये मेरी लाइफ है’ से मिली। शमा का जीवन और उनका करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। शमा ने जिंदगी में कई दुखों का सामना किया है। शमा का टीवी करियर तब अच्छा चल रहा था जब उन्होंने अचानक से ब्रेक लेकर सभी को हैरान कर दिया। शमा काफी समय से पर्दे से गायब थीं।

अंदाज पूरी तरह से बदल चुका था

6 साल पहले शमा ने शॉर्ट फिल्म सेक्सोहोलिक से शोबिज की दुनिया में वापसी की थी। इस फिल्म में शमा ने कई किसिंग सीन दिए थे। टीवी सीरियल्स में एक साधारण, संस्कारी दिखने वाली एक्ट्रेस का बदला हुआ रूप देख हर कोई हैरान रह गया। शमा का अंदाज पूरी तरह से बदल चुका था।

अब मैं बड़ी हो गयी हूं, इसलिए बदलाव आना स्वाभाविक

आमतौर पर सूट-सलवार में सीरियल करने वाली शमा बिकिनी में नजर आने लगी हैं। उनका अंदाज काफी ग्लैमरस हो गया था। जिसे देखकर कई लोगों ने कहा कि शमा ने प्लास्टिक सर्जरी करवाई है। इन अफवाहों का खंडन करते हुए शमा ने इसे निराधार बताया था। शमा ने कहा कि यह कॉस्मेटिक प्रक्रिया है। मैं तब छोटी थी, अब मैं बड़ी हो गयी हूं, इसलिए बदलाव आना स्वाभाविक है।

सेक्सोहोलिक के बाद शमा ने विक्रम भट्ट की वेब सीरीज माया में भी काम किया था। यह सीरीज भी बेहद बोल्ड सब्जेक्ट पर बनी थी। इस सीरीज में शमा के साथ शाइनी आहूजा भी थे। इस सीरीज ने शमा की छवि को पूरी तरह से बदल कर रख दिया।

शमा ने एक इंटरव्यू में इस बात का भी खुलासा किया था कि वह 14 साल की उम्र में यौन उत्पीड़न का शिकार हो गई थीं। शमा ने बताया था कि एक डायरेक्टर ने उनकी जांघ पर हाथ रखा था। लेकिन उसने तुरंत हाथ हटा लिया। शमा ने कम उम्र से ही इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था।

अब मुझे सब कुछ समझ में आ गया

शमा ने बताया था कि ब्रेक पर जाने से पहले वह बाइपोलर डिसऑर्डर और डिप्रेशन की शिकार भी हो चुकी हैं। शमा ने बताया कि मैं इंडस्ट्री की दोतरफा दुनिया से थक चुकी हूं। शमा ने कहा कि वह खुद की तलाश में सबसे आगे निकल गई हैं और इसमें उन्हें सफलता भी मिली है। शमा कहती हैं कि अब मैं एक ईमानदार जिंदगी जी रही हूं। अब मुझे सब कुछ समझ में आ गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button