Guru Pushya Yog 2022: 25 अगस्त को बन रहा है दुर्लभ संयोग, शुभ योग में करे यह ज़रूरी काम !

इस बार 25 अगस्त को त्रयोदशी तिथि का दिन हिंदू धर्म के लिए काफी खास होने वाला है।

इस बार 25 अगस्त को त्रयोदशी तिथि का दिन हिंदू धर्म के लिए काफी खास होने वाला है। क्योंकि इस दिन दुर्लभ गुरु पुष्य नक्षत्र बन रहा है। पुष्य नक्षत्र का संयोग कई सालों में एक बार बनता है। जो अब सीधे दिवाली के दिन को बनेगा। 25 अगस्त को गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र बनने के कारण इसे गुरु पुष्य नक्षत्र कहा गया है। ये नक्षत्र गुरुवार को होता है तो सोने से सुहागा जैसा माना जाता है। इतना ही नहीं इसे दुर्लभ संयोग माना जा रहा है। ऐसा अद्भुत योग बनना काफी मुश्किल है।

कर सकते है शुभ काम

गुरु पुष्य नक्षत्र के शुभ दिन में आप कई सारे शुभ काम कर सकते है जैसे , नए कामों की शुरुआत, रियल एस्टेट में निवेश, ज्वैलरी, वाहन, कपड़े ख़रीदना और साथ हीऑफिस और घरेलू में इस्तेमाल की जरूरी चीजें खरीदना भी शुभकारी रहेगा। निवेश, लेन-देन और नई शुरुआत के लिए यह दिन और समय शुभ माना गया है।

25 अगस्त को बन रहे हैं शुभ योग

पंचांग के अनुसार, 25 अगस्त को काफी खास योग भी बन रहे हैं। पुष्य नक्षत्र का आरंभ 24 अगस्त को बुधवार की दोपहर लगभग 01.38 से आरम्भ होगा, जो अगले दिन यानी 25 अगस्त की शाम 04.50 तक रहेगा।

इस दिन सर्वार्थसिद्धि, अमृतसिद्धि के साथ-साथ वरियान नाम के तीन बड़े योग भी बन रहे है। इसके साथ ही इस दिन शुभकर्तरी, वरिष्ठ, भास्कर, उभयचरी, हर्ष, सरल और विमल नाम जैसे राजयोग भी बन रहे हैं। इस तरह दस शुभ योग होने से खरीदारी का महासंयोग बन रहा है।

 

 

शुभ मुहूर्त पर करें खरीदारी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस शुभ नक्षत्र पर मांगलिक और शुभ कामों को करना अच्छा साबित होगा। इस दिन घर-फ्लैट खरीदना, जमीन में निवेश करना, नए कार्यों का शुभारंभ करना, गृह प्रवेश करना, सोना-चांदी खरीदना या फिर वाहन खरीदना शुभ माना जा रहा है। इस शुभ संयोग में खरीदी गई कोई भी चीज लंबे समय तक उपयोग में आती है और इससे शुभता भी बढ़ती है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button