Gujrat: बलसाड में PM Modi ने किया जनता को सम्बोधित, दिया नया चुनावी नारा !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के वलसाड जिले के कपराडा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गुजराती में एक नया चुनावी नारा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के वलसाड जिले के कपराडा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गुजराती में एक नया चुनावी नारा – ‘मैंने यह गुजरात बनाया है’ की शुरुआत की।

भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव कार्यक्रम जारी किए जाने के बाद से पीएम मोदी का आज अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा है।

उन्होंने यह भी कहा कि “गुजरात उन विभाजनकारी ताकतों का सफाया कर देगा जिन्होंने पिछले 20 वर्षों में राज्य को बदनाम किया है,”

बाद में शाम 5:45 बजे वह ‘पापा की परी’ लग्नोत्सव 2022 सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भंवरगर पहुंचेंगे। कार्यक्रम के दौरान 552 लड़कियों की शादी होगी जिनके पिता नहीं हैं।

1 दिसंबर को होगा मतदान

राज्य में दो चरणों में चुनाव होंगे, जिसमें पहले चरण में 89 विधानसभा क्षेत्रों में 1 दिसंबर को मतदान होगा और दूसरे चरण में 93 विधानसभा क्षेत्रों में 5 दिसंबर को मतदान होगा, वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी और पूरी प्रक्रिया 10 दिसंबर तक पूरा किया जा रहा है।

गुजरात में बीजेपी ने लगातार छह विधानसभा चुनाव जीते हैं. कांग्रेस उन्हें प्रचार के लिए अधिक समय देने के लिए उम्मीदवारों का चयन जल्दी करने के लिए उत्सुक है, और वह यात्रा के माध्यम से अपने अभियान को बढ़ावा देने की उम्मीद कर रही है।

पिछले चुनावों के विपरीत, आम आदमी पार्टी (आप) इस साल पूरी ताकत के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय नेता अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, जिससे यह त्रिकोणीय संघर्ष बन गया है।

इस बीच, 2017 के चुनावों में 77 सीटों पर जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी के 2022 में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में 36 से 44 सीटों पर सिमटने का अनुमान है। भाजपा के क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाएं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button