Lucknow: समाधान दिवस पर फर्जी पट्टे की शिकायत मिलने से मण्डलायुक्त नाराज, कार्यवाही के निर्देश !

 बक्शी का तालाब तहसील में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर मण्डलायुक्त ने फर्जी पट्टे की शिकायती पत्र आने पर नाराजगी जाहिर की।

 बक्शी का तालाब तहसील में शनिवार को आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर मण्डलायुक्त ने फर्जी पट्टे की शिकायती पत्र आने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अहमद पूरा खेड़ा में अवैध पट्टे में संलिप्त लेखपाल कानूनगो को चिन्हित करते हुए दंडात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

तत्काल रोक जाना चाहिए अवैध निर्माण

मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब को नहर की कटान करके सार्वजनिक जमीनों पर अवैध कब्जा की शिकायती पत्र मिले। उन्होने कहा कि अवैध कब्जा करने वालो पर कार्यवाही करने और जमीनों को तत्काल कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमे किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जाएगी। साथ मे जमीनों के पैमाइश समय से कराये और अगर पैमाइश ना होने के कारण उसी जमीन पर अवैध निर्माण कराया जा रहा हैं तो उसको तत्काल रोक जाना चाहिए।

समाधान सरकार की प्राथमिकता

मौके पर फरियादियों की समस्या सुनकर उनका निस्तारण करने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया गया। मण्डलायुक्त ने कहा कि सरकार की मंशानुरूप जन समस्याओं का तत्काल निस्तारण हो। जनसामान्य की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर समाधान किया जाना सरकार की प्राथमिकता है जिसके क्रम में तहसील व थानों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है। इसमें स्थानीय नागरिक उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करा सकते है।

लापरवाही के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही

मण्डलायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से गुणवत्तापूर्ण एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराना सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने सम्बधित अधिकारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अवैध निर्माण को तत्काल रोका जाये, वास्तविक न्याय जनता को मिले।

उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर जांच कर गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करायें और यदि संज्ञान में आया कि निस्तारण की गुणवत्ता से शिकायत कर्ता संतुष्ट नही है या निस्तारण में लापरवाही बरती गयी है तो सम्बन्धित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह, अपर जिलाधिकारी हिमांशू गुप्ता, उपजिलाधिकारी, बीकेटी खण्ड विकास अधिकारी व सम्बन्धित मौजूद रहे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button