भारत जोड़ो यात्रा में सचिन पायलट के समर्थन में हुई नारेबाजी !

रविवार को दौसा के कलाखो से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान चरण फिर से शुरू हुआ।भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह करीब 6:00 बजे दौसा के का लाखो से शुरू हुई।

रविवार को दौसा के कलाखो से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान चरण फिर से शुरू हुआ।भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह करीब 6:00 बजे दौसा के का लाखो से शुरू हुई। इससे पहले शुक्रवार को भी दौसा जिले में भारत जोड़ो यात्रा के 100वें दिन कांग्रेस नेता सचिन पायलट के समर्थकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी की। आपको बता दें दौसा एक पूर्ववर्ती संसदीय क्षेत्र है और कांग्रेस के दिग्गज राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट का गढ़ है, जो खुद दौसा निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार सांसद रहे। दोपहर 3.30 बजे टोलगेट से पुन: पदयात्रा शुरू कर यात्रा बांदीकुई, दौसा पहुंचेगी।

अशोक गहलोत भी जल्द ही दौसा पहुंचेंगे

राजस्थान एकमात्र कांग्रेस शासित राज्य है जहां यात्रा 21 दिसंबर को हरियाणा में प्रवेश करने से पहले 17 दिनों में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। माना जा रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जल्द ही दौसा पहुंचेंगे और भारत जोड़ो यात्रा के 102वें दिन इसमें शामिल होंगे। अब तक, भारत जोड़ो यात्रा ने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को कवर किया है और अब यह राजस्थान में है। यह अगले साल कश्मीर में खत्म हो जाएगा

भारतीय राजनेता द्वारा सबसे लंबा पैदल मार्च

राहुल गांधी का लक्ष्य पार्टी के कार्यकर्ताओं को लामबंद करना और कथित “देश में विभाजनकारी राजनीति” के खिलाफ आम जनता को एकजुट करना है।भारत जोड़ो यात्रा अगले साल तक 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कांग्रेस ने दावा किया है कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा सबसे लंबा पैदल मार्च है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button