10 करोड़ रूपये की सौगात और लिफाफा ,कौन है JDU का सीक्रेट दानवीर !

बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी JDU ने चुनाव आयोग को बताया है की 2019 में किसी ने उसके कार्यकाल में 10 करोड़ रूपये का चुनावी बांड दिया था |

लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है। इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए चुनावी चंदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट के बड़े फैसले के बाद अब इस मामले पर सियासत भी खूब हो रही है और बीजेपी के विरोधी उसे इलेक्टोरल बॉन्ड के सवाल पर तरह-तरह से घेर रहे हैं। इस बीच बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने चुनाव आयोग को बताया है की 2019 में किसी ने उसके कार्यकाल में 10 करोड़ रूपये के चुनावी बांड के साथ एक लिफाफा दिया था ,जिसे पार्टी ने कुछ ही दिनों में भुना लिया लेकिन दानदाताओं के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

Nitish expands Bihar cabinet; inducts 21 ministers, including BJP leaders |  India News - Business Standard

कोई व्यक्ति आया और एक सीलबंद लिफाफा दिया

जेडीयू ने कहा, ‘कोई व्यक्ति 03 अप्रैल 2019 को पटना में हमारे कार्यालय में आया और एक सीलबंद लिफाफा दिया। जब इसे खोला गया तो हमें चुनावी बांड का एक गुच्छा मिला, जिसमें प्रत्येक एक करोड़ रुपये के 10 बांड थे। इसलिए ऐसी स्थिति को देखते हुए हम दानदाताओं के बारे में अधिक जानकारी देने में असमर्थ हैं।’

Indian Money" Images – Browse 651 Stock Photos, Vectors, and Video | Adobe  Stock

प्राप्त बांड के दाताओं के बारे में जानकारी नहीं

हालांकि, सबसे दिलचस्प फाइलिंग पार्टी के बिहार कार्यालय द्वारा की गई थी जिसमें कहा गया था कि उसे 3 अप्रैल, 2019 को अपने पटना कार्यालय में प्राप्त बांड के दाताओं के विवरण के बारे में जानकारी नहीं थी, और न ही उसने जानने की कोशिश की क्योंकि उस समय उस समय सुप्रीम कोर्ट से कोई आदेश नहीं था।

Election Commission makes fresh electoral bonds data public: See full list  | India News - Business Standard

कुल 24 करोड़ रूपये से अधिक चुनावी बांड

बतादे चुनाव आयोग ने रविवार को विभिन राजनितिक दलों द्वारा सौपे गए सैकड़ो सीलबंद लिफाफों के बारे में जानकारी सार्वजनिक की , बिहार की सत्तरूण पार्टी द्वारा इलेक्शन कमिशन के पास की गई फाइलिंग से पता चला की उसे कुल 24 करोड़ रूपये से अधिक चुनावी बांड मिले है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button