एसटीएफ के हाथ लगा एसटीएफ का ” नटवरलाल ” !

खुद को एसटीएफ का दरोगा बताकर मेरठ, बागपत, मु0नगर आदि जनपदों में भोले-भाले लोगो को रोब दिखाकर उनसे मोटी रकम वसूलता था

उत्तर प्रदेश की एसटीएफ को विगत कुछ समय से प्रदेश पुलिस की कूटरचित आई0डी0 कार्ड बनवाकर। अपने को एसटीएफ ( STF ) का दरोगा बताकर लोगो पर रोब दिखाकर। उनसे मोटी रकम वसूल करने वाले के बारे में सूचनायें प्राप्त हो रही थी।

जिसके बाद एसटीएफ फील्ड यूनिट मेरठ के नेतृत्व में टीमें गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी। इसके बाद अभिसूचना तन्त्र को सक्रिय किया गया।

इसी दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम किला परिक्षितगढ़ की ओर से एक व्यक्ति लाल रंग की मोटर साईकिल से मेरठ की ओर आ रहा हैं। जो अपने को एसटीएफ का दरोगा बताकर लोगों पर रोब डालकर उनसे मोटी रकम वसूलता हैं। इस सूचना पर यकीन करते हुए स्थानीय थाने जनपद मेरठ से आवश्यक बल प्रयोग कर अमित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त अमित शर्मा ने संक्षिप्त पूछताछ पर बताया कि उसने कुछ समय पहले पुलिस में भर्ती होने का काफी प्रयास किया। परन्तु नौकरी नहीं मिली। मेरे खर्च बढ़ते गये फिर मैं एक बार अखबार में पढ़ा कि एक व्यक्ति फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर काफी लोगों से पैसा लिया है।

इस पर मैं भी सोचा कि क्यों न फर्जी तरीके से पुलिस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करूॅ। जिसके बाद एक दुकान से पुलिस वर्दी खरीदी और फिर वर्दी में फोटो खिचवाकर पुलिस आई0डी0 कार्ड बनवा लिया। एसटीएफ के पुलिस कर्मी हमेशा प्राईवेट कपड़ो में ही रहते हैं इस लिए मैं भी प्राइवेट ड्रेस में रहने लगा और लोगों को एसटीएफ का उपनिरीक्षक बताने लगा। कई बार लोगो से ठगी करता रहा और बचता रहा। मैं इसी तरह के कई अपराधो में जेल जा चुका हॅ |

तो वहीं गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना भावनपुर, जनपद मेरठ पर मु0अ0सं0 118/2022 धारा 420, 467, 468, 471, 484 भादवि पंजीकृत कराया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button