Shahrukh khan Birthday: शाहरुख खान अपनी इन खूबियों से बने बॉलीवुड का बादशाह !

शाहरुख खान आज 57 साल के हो गए और उनके आस-पास का क्रेज मरा नहीं है। आधी रात के बाद से, प्रशंसक उनके घर पर आ रहे हैं,

शाहरुख खान आज 57 साल के हो गए और उनके आस-पास का क्रेज मरा नहीं है। आधी रात के बाद से, प्रशंसक उनके घर पर आ रहे हैं, सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं साझा कर रहे हैं, रेडियो चैनल उनके गीतों के साथ बज रहे हैं और टीवी चैनल उनकी फिल्मों को प्रसारित कर रहे हैं। अभिनेता ने भले ही चार साल में एक भी फिल्म में अभिनय नहीं किया हो लेकिन उनका जादू अभी भी नकारा नहीं जा सकता है।

शाहरुख खान के पास जितनी भी चीजें हैं, इन्हीं पांच खूबियों ने उन्हें बॉलीवुड का बादशाह बना दिया। कोई आश्चर्य नहीं, उन्हें प्यार से किंग खान कहा जाता है।

1. मास्टर कम्युनिकेटर:

फिल्मों के अलावा, उनके वार्तालाप कौशल में एक ऐसा स्वभाव है जो किसी और के पास नहीं है। वह विनोदी है, वह गंभीर है, उसके पास उन भाषाओं की असाधारण कमान है जो वह बोलते हैं जो उसे एक शक्तिशाली संचारक बनाती है। अक्सर उनके पुराने वीडियो और इंटरव्यू सोशल मीडिया पर भी वायरल होते रहते हैं.

2. वह निडर है:

अक्सर वह एक निडर स्टार के रूप में सामने आए हैं, जिसमें खुद को थामने की क्षमता है और दबावों के आगे नहीं झुकना है। उदाहरण के लिए, जब उनकी फिल्म माई नेम इज खान मुसीबत में पड़ गई, तो उन्होंने नीचे जाने से इनकार कर दिया, सीधे खड़े हो गए और एक निडर स्व-निर्मित मुस्लिम सुपरस्टार की अपनी पहचान पर जोर दिया, जिनके पिता एक स्वतंत्रता सेनानी थे। फिर, उन्होंने कहा कि उनके पिता ने इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी, इसलिए उन्हें विरासत में एक स्वतंत्र देश मिला। अंत में, फिल्म देश भर के सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चली।

शाहरुख खान के पास जितनी भी चीजें हैं, इन्हीं पांच खूबियों ने उन्हें बॉलीवुड का बादशाह बना दिया। कोई आश्चर्य नहीं, उन्हें प्यार से किंग खान कहा जाता है।

3. धन बनाने की उनकी क्षमता:

फोर्ब्स के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति लगभग ₹6000 करोड़ है। इतने भाग्य के साथ, वह दुनिया के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक हैं।

4. कोलकाता नाइट राइडर्स को बनाए रखने की उनकी क्षमता:

उन्होंने अन्य भागीदारों के साथ इसके लॉन्च पर एक आईपीएल टीम खरीदी और बिना किसी विवाद के इसे सफलतापूर्वक चला रहे हैं। जबकि, कई टीमों को नष्ट कर दिया गया या उनका स्वामित्व बदल गया, किंग खान की केकेआर बढ़ रही है और सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक के रूप में मैदान में बनी हुई है।

5. उनकी मन्नत:

शाहरुख खान के घर मन्नत के बारे में कई बातें लिखी गई हैं। अमिताभ बच्चन की जलसा की तरह, किंग खान का घर भी मुंबई में एक मील का पत्थर है। यह किंग खान के ताज के गहनों में से एक है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button