आईपीएल, लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान!

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आगामी आईपीएल 2024 से पहले एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की।

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आगामी आईपीएल 2024 से पहले एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने खुद ही लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इसके बाद गौतम गंभीर टिकट की रेस से बाहर हो गए हैं। इस संबंध में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है। आगामी आईपीएल 2024 सीजन से पहले गौतम गंभीर ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से उन्हें राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने की अपील की है। गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में मेंटर के तौर पर अपना कार्यकाल शुरू कर रहे हैं।

https://x.com/GautamGambhir/status/1763785102268772777?s=20

‘ गौतम गंभीर ने एक ट्वीट में कहा,

“मैंने पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नुड से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है। मैं क्रिकेट के लिए की गई अपनी प्रतिबद्धता पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं।’ गौतम गंभीर ने एक ट्वीट में कहा, “मुझे लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए मैं माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभारी हूं।”

Gautam Gambhir pledges Rs 50 lakh for COVID-19 treatment equipment | Off  the field News - Times of India

गौतम गंभीर कितने लाख वोटों से जीते?

गौतम गंभीर मार्च 2019 में बीजेपी में शामिल हुए थे. तब से वह दिल्ली में पार्टी का प्रमुख चेहरा थे. 2019 में उन्होंने पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ा। गंभीर ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को हराया था। उन्होंने 6,95,109 के भारी अंतर से जीत हासिल की थी. गौतम गंभीर ने 2007 और 2011 में टीम को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। गौतम गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग के बड़े नामों में से एक हैं।

अमितशाह जी को तहे दिल से धन्यवाद

मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष @JPNadda जी से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधान मंत्री @नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृह मंत्री @अमितशाह जी को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द!

गंभीर के नेतृत्व में केकेआर ने कितनी बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है?

गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी टीम के मेंटर हैं। मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ मिलकर काम करेंगे। गंभीर के नेतृत्व में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीता था। इस साल आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button