POLITICS: गांधी परिवार ने छोड़ी कांग्रेस की कमान, कौन बनेगा अब कांग्रेस का नया अध्यक्ष…

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नामों को लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी दिनों से एक सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। इसी बीच पार्टी महासचिव जयराम रमेश  का एक बयान सामने आया है

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नामों को लेकर राजनीतिक गलियारों में काफी दिनों से एक सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। इसी बीच पार्टी महासचिव जयराम रमेश  का एक बयान सामने आया है जिसके बाद यह साफ़ होता दिख रहा है कि कांग्रेस की कमान अब नॉन-गाँधी नेता के हाथ में जा सकती है।

 


राहुल नहीं बनेंगे पार्टी अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 24 सितंबर से 30 सितंबर तक दिल्ली मुख्यालय में होगा।इसी बीच पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने अपने दिए एक बयान से यह साफ़ कर दिया कि राहुल गांधी नामांकन के दौरान भारत जोड़ो यात्रा पर रहेंगे और वे दिल्ली नहीं जाएंगे। यानी राहुल आगे कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष पद की कमान नहीं संभालेंगे।

क्यों बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर से वोटिंग के बाद 19 अक्टूबर को वोटों की काउंटिंग की जाएगी । जिसके बाद 24 सितंबर से 30 सितंबर तक नॉमिनेशन किया जा सकेगा। आपको बताते चले पार्टी अध्यक्ष के रिजल्ट की घोषणा 30 सितंबर तक हो जाने की संभावना है। अध्यक्ष पद के लिए मिली जानकारियों के अनुसार जहाँ एक तरफ राजस्थान के सीएम यहां आज कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस सांसद शशि थरूर पार्टी मुख्यालय पहुंचे हैं। वे यहां पर इलेक्शन कमेटी के सदस्यों से मिलेंगे। दोनों नेता के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की चर्चा है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button