Birth anniversary of Sushant Singh Rajput: एमएस धोनी, दिल बेचारा से लेकर केदारनाथ तक, दिवंगत अभिनेता की बेहतरीन फिल्मों पर एक नजर !

पर्दे पर और पर्दे के बाहर दोनों जगह दर्शकों के दिलों में अपना नाम बनाने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को हुआ था।

पर्दे पर और पर्दे के बाहर दोनों जगह दर्शकों के दिलों में अपना नाम बनाने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को हुआ था। छोटे से करियर के बावजूद उन्होंने अपनी फिल्मों में दमदार किरदार निभाया।

आपको बता दें कि सुशांत ने एक डांसर के रूप में अपना करियर शुरू किया और बाद में एक थिएटर ग्रुप में शामिल हो गए। टीवी उद्योग में अपना नाम बनाने के बाद, एकता कपूर की पवित्र रिश्ता में अपने प्रदर्शन के सौजन्य से, अभिनेता ने फिल्मों की ओर रुख किया और सात साल के भीतर, दर्शकों को काई पो चे, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में दीं।

1. काई पो चे

काई पो चे!, जो उनकी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है, सुशांत सिंह राजपूत के लिए पहली फिल्म थी। यह फिल्म चेतन भगत के उपन्यास 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ पर आधारित है, और यह जीवन के माध्यम से अपनी यात्रा पर तीन सबसे अच्छे दोस्तों के जीवन का अनुसरण करती है। ईशान भट्ट के रूप में सुशांत सिंह राजपूत बेहतरीन हैं।

2. केदारनाथ

केदारनाथ, मंसूर और मुक्कू के बीच की प्रेम कहानी, उत्तराखंड में आई विनाशकारी बाढ़ पर आधारित है। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं।

3. एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

सुशांत ने बायोपिक में महेंद्र सिंह धोनी के रूप में अपने शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का दिल जीत लिया। कई लोग मंत्रमुग्ध रह गए, कुछ इस बात को लेकर भी भ्रमित थे कि क्या उन्होंने सुशांत या धोनी को स्क्रीन पर देखा, यह स्पष्ट रूप से साबित करता है कि सुशांत एक महान अभिनेता थे। धोनी के चलने के तरीके से लेकर उनके बात करने के तरीके तक, उन्होंने हर चीज पर ध्यान दिया और जिसे फिल्म में खूबसूरती से दर्शाया गया है। सात साल लंबे फिल्मी करियर में सुशांत की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका और यहां तक ​​कि उनकी सबसे बड़ी हिट भी साबित हुई।

4. शुद्ध देसी रोमांस

Shudh Desi Romance

शुद्ध देसी रोमांस में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह ने रघु राम का किरदार निभाया था। यह उनकी दूसरी फिल्म थी, समीक्षकों और दर्शकों ने समान रूप से सुशांत और परिणीति की केमिस्ट्री की तारीफ की थी।

5. दिल बेचारा

सुशांत ने दिल बेचारा में मैनी का किरदार निभाया था जो उनकी मौत के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुआ था। यह उनकी आखिरी फिल्म थी, जो रिलीज होने के तुरंत बाद भारत में एक ब्लॉकबस्टर हिट बन गई, जिसमें समीक्षकों और प्रशंसकों दोनों ने राजपूत की आखिरी फिल्म पर प्यार बरसाया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button