पंजाब पूर्व सीएम व अकाली दल संरक्षक ने 95 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस, पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने जताया शोक

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार शाम 95 साल की उम्र में निधन हो...

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल का मंगलवार शाम 95 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनके निधन की खबर सामने आने के बाद राजनितिक गलियारों से श्रद्धांजलि और शोक संवेदनाओं का तांता लग गया। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि बादल, जो 95 साल के थे, ने रात करीब 8 बजे अंतिम सांस ली।

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बादल के साथ एक तस्वीर साझा की और कहा कि वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन से “बेहद दुखी” हैं।

मोदी ने ट्वीट किया, “प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से बेहद दुखी हूं। वह भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत थे, और एक उल्लेखनीय राजनेता थे, जिन्होंने हमारे देश में बहुत योगदान दिया। उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक रूप से काम किया और महत्वपूर्ण समय में राज्य को सहारा दिया।”

मोदी ने कहा, “प्रकाश सिंह बादल का निधन मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। मैंने कई दशकों तक उनके साथ निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे हमारी कई बातचीत याद आती हैं, जिसमें उनकी बुद्धिमत्ता हमेशा स्पष्ट रूप से दिखाई देती थी। उनके परिवार और उनके अनगिनत प्रशंसक प्रति संवेदना।

https://twitter.com/narendramodi/status/1650904757626863616?s=20

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बादल के निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि वह एक ऐसे राजनेता थे, जिनका “पार्टी लाइन से ऊपर उठकर हर कोई सम्मान करता था।”

सिंह ने ट्वीट किया, “प्रकाश सिंह बादल के निधन से गहरा दुख हुआ। सुखबीर सिंह बादल और पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। बादल साहब का पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सभी ने सम्मान किया। वाहेगुरु जी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।”

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी बादल के परिवार को श्रद्धांजलि दी

मान ने ट्वीट किया, ”पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन का दुखद समाचार मिला..वाहेगुरु दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिवार को दुख सहने की शक्ति दें…”

‘एक राजनीतिक दिग्गज, मिट्टी का बेटा’: बादल पर राजनाथ सिंह

बादल के निधन को “व्यक्तिगत क्षति” बताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि “उन्होंने (बादल) किसानों और हमारे समाज के अन्य कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई उल्लेखनीय योगदान दिए हैं।”

सिंह ने कहा, “श्री प्रकाश सिंह बादल जी एक राजनीतिक दिग्गज थे, जिन्होंने कई दशकों तक पंजाब की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अपने लंबे राजनीतिक और प्रशासनिक करियर में, उन्होंने किसानों और हमारे समाज के अन्य कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई उल्लेखनीय योगदान दिए।”

“बादल साहब मिट्टी के लाल थे जो जीवन भर अपनी जड़ों से जुड़े रहे। मुझे उनके साथ कई मुद्दों पर हुई बातचीत याद है। मैं उनके निधन से बहुत दुखी हूं। उनका निधन मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। मेरी हार्दिक उनके शोक संतप्त परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति!”

बादल के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए जिसमें मुलायम सिंह यादव भी हैं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता सीताराम येचुरी ने अकाली नेता के निधन पर दुख व्यक्त किया।

येचुरी ने ट्वीट किया, “श्री प्रकाश सिंह बादल के निधन से दुखी हूं। माकपा दशकों से अकाली दल के नेता के रूप में अकाली दल के साथ सहमत और असहमत थी। सुखबीर और परिवार के प्रति संवेदना।”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button