सठियांव ब्लॉक अंतर्गत मोहब्बतपुर ग्राम पंचायत में आदर्श अमृत सरोवर का पूर्व मंत्री एमएलसी यशवंत सिंह ने किया लोकार्पण !

आजमगढ़ के विकास खण्ड क्षेत्र सठियांव के ग्राम पंचायत मोहब्बतपुर में नवनिर्मित आदर्श अमृत सरोवर का लोकार्पण एवं उदघाटन समारोह का आयोजन भव्य एवं आकर्षक ढंग से आयोजन हुआ।

आजमगढ़ के विकास खण्ड क्षेत्र सठियांव के ग्राम पंचायत मोहब्बतपुर में नवनिर्मित आदर्श अमृत सरोवर का लोकार्पण एवं उदघाटन समारोह का आयोजन भव्य एवं आकर्षक ढंग से आयोजन हुआ। जिसमें पूर्व मंत्री एवं विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने शिलापट्ट से वस्त्र हटाकर लोकार्पण किया। इस अवसर पर स्थानीय गांव सहित आस पास के क्षेत्रों से भीड़ उमड़ पड़ी। आदर्श अमृत सरोवर की सुन्दरता मनोरम दृश्य इसकी भव्यता एवं सुन्दरता की कहानी बयां कर रहा था। कार्यक्रम का शुभारंभ मन्त्रों उच्चारण करके पूजा अर्चना के साथ किया गया।

विकास खण्ड आदर्श अमृत सरोवर का निर्माण

समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने शिलापट्ट पर लगा वस्त्र हटाकर लोकार्पण एवं उदघाटन किया। इसके बाद सरोवर का अवलोकन किया। जिसमें सरोवर का फौवारा व सरोवर हंस नवका इसकी सुन्दरता को और बढा रही थी। पास ही ओपेन जीम भी स्थापित किया गया है। मुख्य अतिथि कहा कि इस तरह का अमृत सरोवर जनपद ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के हर विकास खण्ड आदर्श अमृत सरोवर का निर्माण कराया जाना चाहिए। आदर्श अमृत सरोवर जहां जल संचयन का स्रोत है। वहीं स्वच्छ परिवेश शुद्ध आक्सीजन जो आज परिवेश स्वास्थ्य के लिए अति आवश्यक है। आज इस आदर्श अमृत सरोवर का लोकार्पण करते हुए मुझे जो सुखद अनुभूति हो रही है। वह बयान नहीं की जा सकती है।

अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रहे विधान परिषद सदस्य विक्रांत सिंह रिशू ने कहा कि इस आदर्श अमृत सरोवर से सबको प्रेरणा लेकर इस तरह कार्य करना चाहिए। इस सरोवर के निर्माण में जिन लोगों भी निर्माण में सहयोग किया वह सभी बधाई के पात्र। खण्ड विकास अधिकारी कविता तिवारी ने कहा कि सरकार और शासन की मंशा के मुताबिक यह कार्य हुआ है। मैं चाहूंगी कि इस तरह कार्य करें और मुझसे जो भी सहयोग हो सकेंगा मैं करने को तैयार कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों को मोमेंट व अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख सरिता अरबिंद सिंह ने किया व संचालन एहसान अहमद ने किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button