टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल जाना पड़ा मैदान से बाहर !

बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं। उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा है।

बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं। उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा है। वह अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए. उनके ओवर की शेष तीन गेंद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने फेंकी।

भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ रहा है। यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के दौरान भारत के लिए एक बुरी खबर आई है. हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए और अपना ओवर पूरा किए बिना मैदान से बाहर चले गए। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बाकी के गेंद डाले।

इससे पहले बांग्लादेश के कार्यवाहक कप्तान नजमुल हुसैन शांटो ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। स्टार हरफनमौला और कप्तान शाकिब अल हसन चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं। भारत ने टीम मे कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश टीम में तसकीन अहमद की जगह हसन महमूद को शामिल किया गया है।

हार्दिक की चोट के बारे में बीसीसीआई ने अपडेट किया जारी

हार्दिक पांड्या बांग्लादेश की पारी के नौवें ओवर में चोटिल हुए। वह नौंवा ओवर डाल रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास का स्ट्रेट ड्राइव रोकने के प्रयास में पंड्या को टखने में चोट लगी। हार्दिक दर्द में दिखे. उनके बाएं पैर में कुछ परेशानी थी ओर वह लंगड़ा रहे थे। फिजियो मैदान पर आए और उनके टखने में टेप लगाया। हार्दिक अपने पैरों पर खड़े तो जरूर हुए, लेकिन वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं थे और उन्हें मैदान के बाहर ले जाया गया। हार्दिक के ओवर की तीन गेंदे विराट कोहली ने डाली और दो रन दिए।

हार्दिक की चोट के बारे में बीसीसीआई ने अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई ने बताया कि पांड्या के बाएं टखने में चोट लगी है और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है। माना जा रहा है कि यह मामूली चोट हो सकती है और पांड्या ज्यादा परेशानी में नहीं होंगे। वर्ल्ड कप 2023 के लिए पांड्या का फिर रहना बेहद जरूरी है। वह बल्लेबाजी के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए एक तेज गेंदबाजी विकल्प भी हैं। इसी वजह से टीम को अतिरिक्त तेज गेंदबाज लेकर मैदान पर नहीं उतरना पड़ रहा।

एशिया कप के दौरान फिर से समस्या

हार्दिक की चोट से बढ़ सकती है चिंता हार्दिक के लिए चोटिल होना चिंताजनक संकेत है. वह अपने करियर में इंग्लैंड में 2018 टेस्ट सीरीज के बाद से अक्सर पीठ के निचले हिस्से की समस्याओं से परेशान रहे हैं। उन्हें कई महीनों तक टीम से बाहर भी रहना पड़ा है। हार्दिक को 2018 के सितंबर में एशिया कप के दौरान फिर से समस्या आई। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज से चूकना पड़ा। फिर उन्हें 2019 में इंग्लैंड में विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था। हालांकि आज की चोट उनकी पीठ की चोट से जुड़ी नहीं है। यह राहत की बात है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button