Ambedkar Park Lucknow : पूर्वमुख्यमंत्री का हाथी हुआ चोरी, दर्ज की गयी FIR !

यूपी की राजधानी में लखनऊ के जाने माने पार्क से एक बड़ी चोरी की घटना सामने आ रही है,वहीं चोरी की घटना के सामने आते ही सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा होता दिख रहा है

यूपी की राजधानी में लखनऊ के जाने माने पार्क से एक बड़ी चोरी की घटना सामने आ रही है,वहीं चोरी की घटना के सामने आते ही सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा होता दिख रहा है आपको बता दे कि लखनऊ के अम्बेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हो गई है। जिसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं सरकार के साथ साथ पुलिस भी अब सतर्क हो गयी है और जांच में जुट गयी हैं।

पहले भी चोरी हो चुके है हाथी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने कार्यकाल में अम्बेडकर पार्क का निर्माण कराया था, जिसमे कई छोटी बड़ी हाथी की मूर्तियां लगाई गईं थी,आपको बता दे कि दो साल पहले भी एक हाथी की मूर्ति की चोरी होने कि खबर सामने आई थी। वहीं इस बार मूर्ति चोरी होने एक नया का मामला सामने आने के बाद कुछ नए नियम बनाए गए है ,जिसके अनुसार अब प्रतिदिन अम्बेडकर पार्क में स्थापित मूर्तियों की गिनती कर जानकारी उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।

हाईटेक सुरक्षा होने के बावजूद चोरी को दिया अंजाम।

इतने बड़े पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी होना एक गंभीर विषय होने के साथ साथ काफी हास्याप्रद भी है,वहीं इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद पार्क से हाथी का ही चोरी हो जाना सुरक्षा व्यवस्था पर कई अनकहे सवाल भी खड़े कर रहा है।वहीं राजकीय निर्माण विभाग के आंकड़े के अनुसार, पार्क में 78 हाथी की मूर्तियां लगाई गयी थी जिनमे करीब 36 करोड़ रुपए का खर्च हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button