FIFA Lifts AIFF Ban: फीफा से मिली भारत को बड़ी राहत, हटाया AIFF पर लगा बैन !

फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) पर लगाए गए बैन को हटा दिया है। जिसकी घोषणा फीफा ने शुक्रवार को की।

फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) पर लगाए गए बैन को हटा दिया है। जिसकी घोषणा फीफा ने शुक्रवार को की। फीफा के नियमों और संविधान के गंभीर उल्लंघन की वजह से यह निर्णय लिया गया था। भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को अपने 85 साल के इतिहास में पहली बार फीफा से निलंबन झेलना पड़ा।

हस्तक्षेप के कारण लगा था बैन

16 अगस्त को FIFA ने तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के कारण AIFF को निलंबित कर दिया था। फीफा के इस फैसले ने अक्तूबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी के अधिकार भी भारत से छीन लिए गए थे। आपको बता दें पांच अगस्त को ही फीफा ने CoA के हस्तक्षेप को लेकर भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को निलंबित करने की चेतावनी दी थी। इसके साथ ही 16 अगस्त को फीफा ने कुछ सुधार न होने पर AIFF को बैन कर दिया।

अंडर -17 विश्व कप को लेकर भी हटी भारत की मुश्किलें

FIFA ने All India Football Federation (AIFF) पर लगाए गए बैन को हटा दिया है, साथ ही भारत को फिर से अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 की मेजबानी सौंप दी है। बता दें जब फीफा द्वारा प्रतिबंध का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा तब सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिए कि CoA भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) के मामलों पर कोई हस्तक्षेप नहीं करेगी।

पूर्व कप्तान ने जताई ख़ुशी

बाईचुंग भूटिया ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि यह एक अच्छी खबर है। मैं All India Football Federation  से निलंबन हटाने के फीफा के फैसले का स्वागत करता हूं। यह भारतीय फुटबॉल की जीत है, और कुछ नहीं। साथ ही भूटिया का कहना था कि यह सबक सीखने और भारतीय फुटबॉल प्रशासन में बदलाव और सुधार लाने का भी समय है। हमें व्यवस्था में बदलाव की जरूरत है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button