दिमागी बुखार पर सरकार का सीधा वार सुरक्षित होगा हर परिवार

संचारी रोग अभियान के दौरान लोकबंधु राजनारायण चिकित्सालय में इंसेफलाइटिस ट्रीटमेंट सेंटर को द्वितीय तल पर पीडिया वार्ड के पास बनाया गया है

संचारी रोग अभियान के दौरान लोकबंधु राजनारायण चिकित्सालय में इंसेफलाइटिस ट्रीटमेंट सेंटर को द्वितीय तल पर पीडिया वार्ड के पास बनाया गया है जिसमें माननीय मुख्यमंत्री जी के प्राथमिकता जैपनीज एन्सेफेलाइटिस का बचाव एवम उपचार मिले,इस हेतु बच्चों के इलाज के लिए पूर्ण रूप से इसे 4 बेड सुसज्जित किया गया हैं.

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ एसके सक्सेना ने बताया इस वार्ड की गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने की जिम्मेदारी डॉक्टर कमल कुमार वर्मा को प्रदान की है, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने संगोष्ठी के माध्यम से मरीजों एवं आगंतुकों को इस रोग से बचाव के लिए जरूरी जानकारी दी एवं टीम तैयार कर चिकित्सालय के आसपास बस्तियों में रोग से बचाव हेतु मच्छरों जनित रोगों के बारे में जानकारी, इसके रोकथाम के उपाय घर घर जाकर प्रचार प्रसार कराया .

Related Articles

डॉक्टर अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि जैपनीज (encephlitis) एक मच्छर जनित बीमारी है. जिसके मुख्य लक्षण बुखार, उल्टी, दिमाग की झिल्ली में सूजन जिसके कारण मरीज की मृत्य भी हो सकती है। बच्चो में झटके आना इसका एक सामान्य लक्षण के रूप में देखा गया है, लोक बंधु चिकित्सालय में इस रोग के उपचार के लिए चिकित्सक एवम नर्सिंग टीम को प्रशिक्षित किया गया.

जन मानस को संदेश देते हुआ कहा बरसात का मौसम आने वाला है, इसके लिए अपनी नालियों को चोक रहित करले, किसी भी जगह पानी इकट्ठा न होने दे, लक्षण आने पे बिना चिकित्सक के सलाह के बगैर दवा न ले, इस उद्घोष के कार्यकम समापन किया गया

दिमागी बुखार पर सरकार का सीधा वार सुरक्षित होगा हर परिवार .

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button