‘Ukraine VS Russia’: यूक्रेन में नागरिक काफ़िले के बीच में रूस ने किया ताबड़तोड़ हमला, 23 की हुई मौत !

'रूस' (Russia) और यूक्रेन के युद्ध (War of Ukraine) के सिलसिले में एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है।

‘रूस’ (Russia) और यूक्रेन के युद्ध (War of Ukraine) के सिलसिले में एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। इस दौरान रूस और यूक्रेन मामले में नागरिक गाड़ियों पर बम बरसाने की खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक यूक्रेन का कहना है कि दक्षिणी जापोरिझझिया क्षेत्र में हुए इस हमले में कम से कम 23 नागरिकों की मृत्यु की खबर सामने आई है। आपको बता दें कि यूक्रेन ने शुक्रवार को रूस पर नागरिक गाड़ियों पर बम बरसाने का आरोप लगाया है।

‘यूक्रेन ने रूस’ पर बम बरसाने का लगाया आरोप

सूत्रों के मुताबिक जापोरिझझिया के क्षेत्रीय गर्वर ओलेक्ज़ेंडर स्टारुख का कहना है कि, इस हमले में 28 लोग घायल भी हो गए हैं। स्थानीय मीडिया के अनुसार सभी नागरिक थे और स्थानीय लोग थे। इस सिलसिले में रूस के कब्जे वाले एक रूसी संसद समर्थक अधिकारी ने इस मामले में यूक्रेन पर आरोप लगाया और इस बात से साफ़ इंकार कर दिया है कि, रूसी सेना इन हमलों के पीछे थी।

‘यूक्रेनी सेना रूसी सेना’ को ठहराया दोषी

हालांकि व्लादिमिर रोगोव (Vladimir Rogov) ने सोशल मीडिया पर यूक्रेनी सेना को दोषी ठहराते हुए इसे एक आतंकी हमला बताया है। इस मामले उनका कहना है, यह कीव की सरकार यह दिखाना चाहती है कि यह गोले रूसी सेना ने बरसाए हैं। ऐसे में यह घृणित उकसाने वाली कार्रवाई बताई जा रही है।

मुख्य विवरण

  • यूक्रेन पर रूस का हमला हर रोज़ और उग्र होता जा रहा है।
  • अंतरराष्ट्रीय स्तर हमले की निंदा के बावजूद युद्ध थमता नहीं दिख रहा है।
  • बीते दिनों बाद भी रूस का हमला जारी है।
  • रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के कई शहरों को से बर्बाद करने का जिम्मा लिया है।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button